पेरिस, रायटर। गत विजेता सिमोना हालेप युवा सनसनी 17 साल की अमांडा एनिसिमोवा से क्वार्टर फाइनल में हारकर फ्रेंच ओपन से बाहर हो गई। अमांडा ने हालेप को सीधे सेटों में 6-2, 6-4 से शिकस्त देकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की की। विश्व की तीसरे नंबर की खिलाड़ी हालेप सिर्फ एक घंटे आठ मिनट में हारकर बाहर हो गईं।

विश्व की 51वें नंबर की खिलाड़ी अमेरिका की अमांडा दूसरी बार इस टूर्नामेंट के मुख्य ड्रॉ में पहुंची थीं। अमांडा ने पहले सेट में 4-2 की बढ़त बनाई हुई थी। इसके बाद अमांडा ने कोर्ट पर तेजी दिखाई और अगले दो गेम जीतकर यह सेट 6-2 से अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में हालेप को ज्यादा पसीना बहाना पड़ा और वह शुरुआत से पिछड़ने के बाद एक समय स्कोर को 4-4 से बराबर करने में सफल रहीं, लेकिन इसके अगले दोनों गेम रोमानिया की हालेप गंवा बैठीं और यह सेट 4-6 से हार गईं।

हालेप ने कहा, 'मैं अब इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई हूं। मुझे ग्रास कोर्ट टूर्नामेंट की तैयारी करने के लिए समय मिल जाएगा। यह शायद सातवां साल है कि मैं क्ले से ग्रास कोर्ट में खेलने जाऊंगी। तनाव का असर मेरे प्रदर्शन पर पड़ा है। मेरी गुरुवार को खुद से ही ज्यादा उम्मीदें थी। मैं अभी नकारात्मक नहीं सोच रही हूं और ज्यादा निराश भी नहीं हूं।' पिछले साल हालेप ने फ्रेंच ओपन और विंबलडन के बीच ग्रास कोर्ट का कोई टूर्नामेंट नहीं खेला था।

वहीं, गैरवरीय अमांडा ने कहा, 'यह मेरा अब तक का सबसे अच्छा मैच था। मैं जानती थी कि हालेप को हराना इतना आसान नहीं होगा, लेकिन मैं जीत हासिल करने में सफल रही।' सेमीफाइनल में अमांडा का सामना आठवीं वरीयता प्राप्त ऑस्ट्रेलिया की एश्ले बार्टी से होगा। दोनों पहली बार किसी ग्रैंडस्लैम के सेमीफाइनल में पहुंची हैं। बार्टी ने 14वीं वरीयता प्राप्त मेडिसन कीज को 6-3, 7-5 से मात दी। बार्टी ने कहा, 'अमांडा शानदार टेनिस खेल रही हैं। उन्होंने हालेप को हराकर सेमीफाइनल में जगह बनाई है। मुझे उनके खिलाफ अच्छी रणनीति बनानी होगी। यह हम दोनों के पास फाइनल में पहुंचने का अच्छा मौका है।' दोनों क्वार्टर फाइनल मैच बुधवार को बारिश के कारण हो नहीं पाए थे।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस