नई दिल्ली (जेएनएन)। किसी स्मार्टफोन का इस्तेमाल आप किसलिए करते हो? तस्वीरें खीचने के लिए या कुछ वीडियो बनाने के लिए या अपने जरुरी काम करने के लिए। लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने फोन से फिल्म भी बना सकते हैं? जी हां, आप अपने बजट फोन से एक बेहतरीन फिल्म शूट कर सकते हैं। इसके लिए आपको किसी खास कैमरे की जरुरत नहीं होगी और न ही कुछ और चीजों की। हम आपको 5 ऐसे कुछ स्मार्टफोन्स की लिस्ट उपलब्ध करा रहें है जिनके कैमरे से आप आसानी से एक मूवी शूट कर सकते हैं।

आपको बता दें कि आप अपने मोबाइल से बनी फिल्म को फिल्म फेस्टिवल में भी भेज सकते है। आपकी ओर से शूट की गई फिल्म जूरी को पसंद आने पर आप प्राइस भी जीत सकते हैं। आप अपने फिल्म को इन फेस्टिवल में भेज सकते हैं - मोबाइल फिल्मज फेस्टिवल, पेरिस सिनेफोन इंटरनेशनल स्मार्टफोन शॉर्टफिल्म फेस्टिवल, स्पेमन इंटरनेशनल मोबाइल फिल्मल फेस्टिवल, कैलिफोर्निया पोकेट सिनेमा फिल्मफ फेस्टिवल, पाकिस्ता न।

iPhone 6s
कीमत : 32,999 रूपये

यह फोन 3डी टेक्नोलॉजी के साथ आता है। इस फोन में 4.7 इंच की स्क्रीन दी गई है। ये फोन 1.84 गीगाहर्ट्ज डुअल कोर प्रोसेसर और 2जीबी रैम से लैस है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 एमपी का रियर और 5 एमपी का सेकेंडरी कैमरा दिया गया है। इस फोन में 64-बिट ए9 चिपसेट प्रोसेसर और 2जीबी रैम मौजूद है।

Image result for iPhone 6s

Samsung Galaxy S6 Edge
कीमत : 32,990 रुपये

सैमसंग गैलेक्सी S6 एज में 16 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और साथ में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है जो कम रोशनी में भी बेहतर फोटो लेता है। ये एक सेकंड से भी कम समय में फ़ोटो ख़ींचने में सक्षम है। इतना ही नहीं कम रोशनी में ली गई वीडियो भी शानदार आती है। इस फोन में 5.1 इंच का सुपर एमोलेड टच क्यूएचडी स्क्रीन दिया गया है, जो फुल एचडी से भी अच्छी है।

Motorola Moto X
कीमत : 19,121 रुपये

इस फोन में 10 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जो कि 4K रेजोल्यूशन से लैस है। इसका कैमरा कम रौशनी में भी काफी अच्छी तस्वीरें खींचता है। साथ ही इसका कैमरा ऑटो फोकस फीचर्स के साथ आता है। फोन में 4.70 इंच का डिस्प्ले दिया गया है।

Related image

LG G3
कीमत : 24,400 रुपये

पिछले साल कंपनी का फ्लैगशिप स्मार्टफोन रह चुका एलजी जी3 स्मार्टफोन दुनिया के बेस्ट स्मार्टफोन में गिना जाता है। इस फोन में 5.5 इंच क्यूएचडी एच-आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले और 2.46 गीगा हर्ट्ज क्वाड-कोर क्वालकॉम स्नैपड्रेगन801 प्रोसेसर है। फोन में 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा, 2.1 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा, ड्यूल एलईडी फ्लैश, एफ/2.0 अपर्चर, लेजर ऑटो फोकसिंग सेंसर मौजूद है। यह फोन दो वैरिएंट्स में है 16जीबी इंटरनल मेमोरी जिसमें 2जीबी रैम है और 32जीबी इंटरनल मेमोरी जिसमें 3जीबी रैम है।

Image result for LG G3

Lenovo Vibe Z2 Pro
कीमत : 29,999 रुपये

फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन का कैमरा ऑटो फोकस, ड्यूल LED फ्लैश, फेज डिटेक्शन, टच फोकस जैसे फीचर को सापोर्ट करता है। इसके अलावा फोन में 6 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। फोन में 3 जीबी रैम और 4000 mAh कि बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

मोटो का यह स्मार्टफोन ऑनलाइन खरीद सकते हैं मात्र 499 रुपये में

1 जुलाई के बाद 4G और कॉल्स के लिए चुकानी होगी इतनी कीमत, जानिए

क्वालकॉम का नेक्सट जनरेशन फिंगरप्रिंट स्कैनर कैसे होगा स्कैन, जानिए

Posted By: Joyeeta Bhattacharya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस