Move to Jagran APP

Year Ender 2020: Jio, Airtel, BSNL और Vodafone idea ने लॉन्च किए ये Work From Home प्लान

Year Ender 2020 इस साल कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप के कारण ज्यादातर लोग घर से काम कर रहे हैं यही वजह है कि डाटा की खपत एकदम से बढ़ी है। इस खपत को ध्यान में रखकर Jio Airtel BSNL और Vodafone idea ने वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किए हैं।

By Ajay VermaEdited By: Published: Wed, 23 Dec 2020 10:14 AM (IST)Updated: Wed, 23 Dec 2020 10:14 AM (IST)
Year Ender 2020: Jio, Airtel, BSNL और Vodafone idea ने लॉन्च किए ये Work From Home प्लान
Jio, Airtel, BSNL और Vodafone idea की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। साल 2020 अपनी समाप्ति की ओर बढ़ रहा है, लेकिन कोरोनावायरस का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। ज्यादातर लोग अब भी वर्क फ्रॉम होम यानी घर से ऑफिस का काम कर रहे हैं, यही वजह है कि डाटा की खपत बहुत बढ़ गई है। डाटा की बढ़ती खपत को ध्यान में रखकर देश की दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Jio, Airtel, BSNL और Vodafone idea ने कुछ महीनों पहले वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किए थे, जिनका लोग अब भी उपयोग कर रहे हैं। आइए जानते हैं Jio, Airtel, BSNL और Vodafone idea के वर्क फ्रॉम होम प्लान के बारे में...

loksabha election banner

Jio का वर्क फ्रॉम होम प्लान 

Jio के वर्क फ्रॉम होम प्लान की कीमत 2,399 रुपये है। इस रिचार्ज प्लान में उपभोक्ताओं को प्रतिदिन 2GB डाटा मिलेगा। साथ ही यूजर्स किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में जियो के प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन भी दी जाएगी। वहीं, इस पैक की वैधता 365 दिनों की है। 

Airtel का वर्क फ्रॉम होम प्लान   

Airtel ने अप्रैल में घर से काम करने वाले यूजर्स के लिए 399 रुपये और 200 रुपये का प्लान लॉन्च किया था। 399 रुपये वाले प्लान की बात करें तो यूजर्स को इसमें 50GB डाटा मिलेगा। जबकि 200 रुपये वाले प्लान में उपभोक्ताओं को 35GB डाटा दिया जाएगा। 

BSNL का वर्क फ्रॉम होम प्लान

BSNL ने हाल ही में 251 रुपये का वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किया था। इस प्लान में उपभोक्ताओं को 70GB डाटा मिलेगा। हालांकि, यूजर्स को इस रिचार्ज प्लान में SMS और कॉलिंग की सुविधा नहीं मिलेगी। वहीं, इस पैक की समय सीमा 28 दिनों की है।   

Vodafone idea का वर्क फ्रॉम होम प्लान  

Vodafone idea ने सितंबर में 351 रुपये वाला वर्क फ्रॉम होम प्लान लॉन्च किया था। वर्क फ्रॉम होम प्लान की बात करें तो इसके तहत यूजर्स 100GB हाई-स्पीड डाटा का लाभ उठा सकते हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 56 दिनों की है। हालांकि, नए वर्क फ्रॉम प्लान के साथ ही कंपनी अभी भी 251 रुपये वाला वर्क फ्रॉम प्लान भी उपलब्ध करा रही है। इस प्लान में यूजर्स को 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ 50GB डाटा की सुविधा प्राप्त होगी। 

नहीं मिलेंगे अन्य बेनिफिट्स 

351 रुपये वाले वर्क फ्रॉम प्लान में यूजर्स को केवल डाटा की सु​विधा मिलेगा। इसके अलावा कॉलिंग या एसएमएस जैसे विकल्प इस प्लान में उपलब्ध नहीं हैं। कॉलिंग की सुविधा का लाभ उठाने के लिए यूजर्स को अलग से रिचार्ज करवाना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.