नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने CyberOne नाम से ह्यूमनॉइड रोबोट लॉन्च किया है। यह मानवीय भावनाओं का पता लगा सकता है और दुनिया का 3D विजुअल रिकंसट्रक्शन कर सकता है। बता दें कि यह मजेदार ढंग से चलता भी है। कंपनी ने 11 अगस्त को रोबोट की घोषणा की, जो वास्तव में रोबोटों की मौजूदा "साइबर" सीरीज का एक नया हिस्सा है, क्योंकि Xiaomi के पास साइबरडॉग नामक एक चार पैरो का रोबोट भी है।

जी हां यह Xiaomi की साइबर सीरीज के सबसे नए सदस्य के रूप में कंपनी से जुड़ा है। वहीं साइबरवन एंडवास हथियारों और पैरों से सुसज्जित है, और यह 300Nm तक के पीक टॉर्क तक ऐक्सेस कर सकता है। इसके अलावा ये रोबोट मानवीय भावनाओं, एडवांस दृष्टि क्षमताओं और कार्यक्षमता का पता लगाने की क्षमता रखता है इसके अलावा अन्य उन्नत तकनीकों के साथ-साथ यह वास्तविक दुनिया के 3D विजुअल रिकंसट्रक्शन बनाने की अनुमति देती है।

Xiaomi Technology Ecosphere में नई स्व-विकसित सफलताएं

Xiaomi समूह के संस्थापक, अध्यक्ष और सीईओ लेई जून ने बताया कि साइबरवन की एआई और यांत्रिक क्षमताएं Xiaomi रोबोटिक्स लैब द्वारा स्वयं विकसित की गई हैं। हमने सॉफ्टवेयर, हार्डवेयर और एल्गोरिदम नवाचार सहित विभिन्न क्षेत्रों में अनुसंधान एवं विकास में भारी निवेश किया है।

"इसके मूल में एआई और इसके वैसल में एक पूरी आकार के ह्यूमनॉइड फ्रेम है, जो इसे Xiaomi के भविष्य के तकनीकी इकोसिस्टम की संभावनाओं की खोज और कंपनी के लिए एक नई सफलता बनाता है।

बता दें कि साइबरवन एक ह्यूमनॉइड रोबोट है, जिसकी ऊंचाई 177 सेमी और वजन 52 किलोग्राम है, जिसकी भुजा 168 सेमी है। साइबरडॉन रोबोट की तुलना में, यह ह्यूमनॉइड रोबोट यांत्रिक रूप से अधिक जटिल है।

Edited By: Ankita Pandey