Move to Jagran APP

Xiaomi Watch दे सकती है Apple Watch को टक्कर, सामने आए डिजाइन और फीचर्स

Xiaomi Watch सेलुलर जीपीएस और एनएफसी कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स के साथ 5 नवंबर को बाजार में लॉन्च की जा सकती है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Wed, 30 Oct 2019 11:37 AM (IST)Updated: Wed, 30 Oct 2019 11:37 AM (IST)
Xiaomi Watch दे सकती है Apple Watch को टक्कर, सामने आए डिजाइन और फीचर्स
Xiaomi Watch दे सकती है Apple Watch को टक्कर, सामने आए डिजाइन और फीचर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले दिनों खबर आई थी कि Xiaomi एक smartwatch पर काम कर रही है जिसे 5 नवंबर को आयोजित होने वाले इवेंट में Mi CC9 Pro और Xiaomi Mi TV के साथ लॉन्च किया जा सकता है। लॉन्च से पहले Xiaomi Watch का डिजाइन लीक हुआ है जो कि काफी हद तक Apple Watch से मिलता-जुलता है। सामने आए Xiaomi Watch डिजाइन के साथ ही इसके कुछ फीचर्स की भी जानकारी शेयर की है जिसके अनुसार इस वॉच में सेलुलर, जीपीएस और एनएफसी कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स की सुविधा दी जाएगी। 

loksabha election banner

Weibo पर Xiaomi के सीईओ Lei Jun ने अपकमिंग डिवाइस Xiaomi Watch ​का डिजाइन शोकेस किया है। जिसमें Watch का ब्लैक और सिल्वर कलर वेरिएंट ​दिखाया गया है। सामने आई इमेज से यह ​स्पष्ट हो गया है कि कंपनी ने इस डिवाइस में 3D curved glass का उपयोग किया है। smartwatch के राइट पैनल में वॉल्यूम बटन और माइक्रोफोन दिया गया है। कनेक्टिविटी विकल्प के तौर पर इसमें जीपीएस और एनएफसी की सुविधा उपलब्ध होगी। 

इसके अलावा सामने आई एक अन्य जानकारी के अनुसार Xiaomi Watch में कनेक्टिविटी के लिए eSIM सपोर्ट ​दिया गया है। वहीं इसमें बड़ी बैटरी और स्पीकर की भी सुविधा उपलब्ध होगी। डिवाइस से जुड़ी अन्य कोई जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन लीक्स की मानें तो Xiaomi Wear OS आधारित स्मार्टवॉच पर काम कर रहा है और अंदाजा लगाया जा रहा है कि Mi Watch ही कंपनी की अपकमिंग smartwatch है।

बता दें कि Xiaomi चीन में 5 नवंबर को एक इवेंट का आयोजन करने जा रही है। इस इवेंट में कंपनी Mi CC9 Pro स्मार्टफोन और Xiaomi Mi TV को लॉन्च करेगी। इसके अलाा उम्मीद की जा रही है कि इसी इवेंट में Xiaomi Watch को भी पेश किया जा सकता है। हालांकि आधिकारिक तौर पर इस बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। कंपनी के अपकमिंग Mi TV 5 सीरीज में 4K Quantum Dot screen के साथ ही NTSC colour gamut फीचर का उपयोग किया जा सकता है। वहीं Mi CC9 Pro स्मार्टफोन में वर्टिकल आकार में एलईडी फ्लैश के साथ 5 कैमरे दिए जा सकते हैं। जो कि 5x optical zoom सपोर्ट के साथ आएंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.