नई दिल्ली (जेएनएन)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी भारत के ऑफलाइन बाजार में अपनी पकड़ को मजूबत करने की तैयारी कर रही है। कंपनी अपने ‘मी होम’ सिग्नेचर रिटेल स्टोर को दिल्ली-एनसीआर में खोलने की तैयारी में है। बता दे कि इस बात की जानकारी कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने दी है। ध्यान हो कि शाओमी ने इस साल की शुरुआत में ही बेंगलुरू में दो मी होम स्टोर खोले थे।

कंपनी ने दी जानकारी:

शाओमी इंडिया के प्रबंध निदेशक और शाओमी के उपाध्यक्ष मनु कुमार जैन ने एक कार्यक्रम में बताया, "दिल्ली-एनसीआर में जल्द ही मी स्टोर खुल रहा है, संभवत: अगले कुछ हफ्तों में। मैं आपको इसकी निश्चित तिथि तो नहीं बता सकता, लेकिन स्टोर स्थापित करने की प्रक्रिया जारी है।"

आपको बता दे कि हाल ही में शाओमी रेडमी नोट 4 डिवाइस की रिकार्ड बिक्री हुई है। जिसके लिए कंपनी की ओर से नई दिल्ली के त्यागराज स्टेडियम में 6,000 वर्गफुट में ग्रेन मोजैक आर्ट का प्रदर्शन किया गया है।

जैन ने कहा, "महज छ महीनों में (23 जनवरी से 23 जुलाई के बीच) ही हमने 50 लाख रेडमी नोट 4 हैंडसेट की बिक्री की है। अगर सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन से तुलना करें तो यह अविश्वसनीय है। पिछले साल सैमसंग J2 की पहले छह महीनों में 33 लाख हैंडसेट की बिक्री हुई थी।"

मोटोरोला ने भी खोले मोटो हब:

शाओमी के बाद अब लेनोवो की स्वामित्व कंपनी मोटोरोला ने भी दिल्ली एनसीआर और मुंबई में 6 मोटो हब लॉन्च किए हैं। साथ ही कंपनी ने इस साल के आखिरी तक 50 हब और खोलने की योजना भी बनाई है। आपको बता दें कि यह हब नोएडा के ग्रेट इंडिया प्लेस और लॉजिक्स मॉल, इंदिरापुरम के शिप्रा मॉल और मुंबई के एक्सपीरिया मॉल, कोरम मॉल और विवियाना मॉल में खोले गए हैं।

मोटो हब स्टोर्स में यूजर्स के लिए मोटोरोला के सभी प्रोडक्टस उपलब्ध कराए जाएंगे। यहां यूजर्स प्रोडक्टस का डेमो और पूरा पोर्टफोलियो देख पाएंगे। यहां वो सभी डिवाइसेस मौजूद होंगी जो एक्सक्लूसिवली ऑनलाइन स्टोर्स पर मिलती हैं।

यह भी पढ़ें:

कई भाषाओं में फिल्म और वीडियो देख पाएंगे रेल यात्री, मिलेगी यह सुविधा

ये हैं जुलाई 2017 के टॉप 5 स्मार्टफोन्स, जानें कौन सा फोन रहा नंबर वन

भारत के इन 5 बेस्ट ड्यूल कैमरे फोन्स की लिस्ट पर डालें एक नजर

Posted By: Joyeeta Bhattacharya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस