नई दिल्ली (टेक डेस्क)। चीनी स्मार्टफोन कंपनी Xiaomi जनवरी में अपना पहला 48MP कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो Xiaomi ने इस स्मार्टफोन की हाल ही में टेस्टिंग की है। Xiaomi भारत की नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड है जिसका मुख्य फोकस मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन लॉन्च करने में रहता है। फिलहाल Galaxy Note 9, iPhone XS और Google Pixel 3 जैसे प्रीमियम स्मार्टफोन्स को बेस्ट कैमरा स्मार्टफोन बताया जा रहा है। शाओमी भी इन कंपनियों के स्मार्टफोन्स को चुनौती देने के लिए यह कैमरा स्पेसिफिक स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है।

Xiaomi के प्रेसिडेंड Lin Bin ने चीनी सोशल मीडिया प्लेटफार्म Weibo के माध्यम से इस 48MP कैमरा वाले स्मार्टफोन के बारे में जानकारी दी है। लिन बिन के पोस्ट के मुताबिक इस 48MP कैमरा वाले स्मार्टफोन में ड्यूल टोन LED फ्लैश दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन के बगल में वॉल्यूम रॉकर्स का इस्तेमाल किया जा सकता है। फोन को अगले साल जनवरी में लॉन्च किया जा सकता है। शाओमी के अलावा दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सोनी भी अपना 48MP कैमरा वाला स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है।

Xiaomi ने हाल ही में भारतीय बाजार में अपना कैमरा सेंट्रिक स्मार्टफोन Redmi Note 6 Pro को लॉन्च किया है। इस फोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.26 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले का आसपेक्ट रेश्यो 19:9 और रिजोल्यूशन 2280×1080 पिक्सल दिया गया है। फोन के प्रोसेसर की बात करें तो इसमें 1.8GHz Qualcomm स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। साथ ही ग्राफिक्स की बेहतर क्वालिटी के लिए एड्रिनो 509GPU दिया गया है। फोन में हाइब्रिड सिम कार्ड दिया गया है यानी कि इसमें से या तो आप एक अतिरिक्त सिम लगा सकते हैं या फिर एक माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल करे फोन की मेमोरी को 128GB तक बढ़ा सकते हैं।

फोन 4GB और 6GB दो रैम वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। फोन की इंटरनल मेमोरी 64GB है। यह फोन MIUI 10 पर आधारित एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो पर काम करता है। कंपनी का यह पहला ऐसा स्मार्टफोन है जो MIUI 10 के साथ लॉन्च किया गया है। फोन में पावरफुल 4,000 mAh की बैटरी दी गई है। फोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें फोटोग्राफी के लिए ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। इसका प्राइमरी सेंसर 1.4μm, ड्यूल पीडी फोकस, ड्यूल-टोल एलईडी के साथ 12 मेगापिक्सल का है। वहीं, सेकेंडरी कैमरा 5 मेगापिक्सल का है। वहीं, फ्रंट में भी ड्यूल कैमरा दिया गया है। जिसमें Sony IMX376 सेंसर के साथ प्राइमरी फ्रंट कैमरा 20 मेगापिक्सल का और 2 मेगापिक्सल का सेकेंडरी फ्रंट कैमरा है। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस