Move to Jagran APP

Xiaomi अगले साल करने वाला है धमाका, लॉन्च करेगा 10 5G स्मार्टफोन

Xiaomi Redmi K30 स्मार्टफोन को इस महीने लॉन्च किया जाने वाला है। ये कंपनी का पहला 5G इनेबल्ड स्मार्टफोन हो सकता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 21 Nov 2019 07:11 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 09:43 AM (IST)
Xiaomi अगले साल करने वाला है धमाका, लॉन्च करेगा 10 5G स्मार्टफोन
Xiaomi अगले साल करने वाला है धमाका, लॉन्च करेगा 10 5G स्मार्टफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इस साल स्मार्टफोन और टेलिकॉम बाजार के लिए 5G की शुरुआत हुई है। सभी प्रीमियम स्मार्टफोन निर्माता ने अपने 5G स्मार्टफोन्स ग्लोबल बाजार में लॉन्च किए हैं। इनमें से Samsung, Huawei, Vivo शामिल हैं। अब चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां Xiaomi और Realme ने भी अगले साल अपने 5G स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की तैयारी की है। कल Realme X2 Pro को भारत में लॉन्च करते हुए कंपनी के CEO माधव सेठ ने कंफर्म किया था कि अगले साल कंपनी अपने 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी। वहीं, Realme की प्रतिद्वंदी कंपनी Xiaomi ने भी अब 5G स्मार्टफोन लॉन्च करने की पूरी तैयारी की है। हाल ही में आई रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी अगले साल 10 5G स्मार्टफोन्स लॉन्च करेगा।

prime article banner

ऐसे देखा जाए तो कंपनी लगभग अपने हर स्मार्टफोन को 5G फीचर के साथ लॉन्च करेगी। 2020 में 5G स्मार्टफोन्स का बाजार बड़ा होने वाला है, इसलिए सभी ऑरिजिनल इक्वीपमेंट निर्माता कंपनियों ने 5G इनेबल्ड स्मार्टफोन्स के लिए तैयारी कर ली है। Xiaomi के फाउंडर Lei Jun के मुताबिक, Xiaomi का लक्ष्य है कि अगले साल वो अपने यूजर्स के लिए 5G स्मार्टफोन्स उपलब्ध कराए। Jun ने ये भी कहा कि कंपनी के जिन स्मार्टफोन्स की कीमत $285 (लगभग Rs 20,000) से ज्यादा होगी, वो 5G फीचर्स के साथ लॉन्च किया जा सकता है।

हालांकि, चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपना पहला 5G स्मार्टफोन इस साल लॉन्च किया है। कंपनी ने 5G+AIoT इनेबल्ड डिवाइस के लिए अपनी स्ट्रेटेजी तैयार कर ली है। उन्होंने ये भी बताया कि Xiaomi के प्लेटफॉर्म से अभी 196 मिलियन से ज्यादा डिवाइसेज कनेक्टेड हैं। इस महीने की 26 तारीख को कंपनी Redmi K30 को लॉन्च करने वाली है। इस स्मार्टफोन को MediaTek के 5G चिप के साथ लॉन्च किया जा सकता है। पिछले दिनों ही इस स्मार्टफोन के बारे में लीक्स सामने आई हैं। इसे 64 या 108 मेगापिक्सल के कैमरे के साथ लॉन्च किया जा सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.