Move to Jagran APP

शाओमी रेडमी 4 की पहली फ्लैश सेल में हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, 8 मिनट में बिके 250000 यूनिट्स

कंपनी ने दावा किया है कि रेडमी 4 की पहली फ्लैश सेल में मात्र 8 मिनट में 250,000 यूनिट्स की बिक्री हुई है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Wed, 24 May 2017 09:35 AM (IST)Updated: Wed, 24 May 2017 10:00 AM (IST)
शाओमी रेडमी 4 की पहली फ्लैश सेल में हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, 8 मिनट में बिके 250000 यूनिट्स
शाओमी रेडमी 4 की पहली फ्लैश सेल में हुई रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, 8 मिनट में बिके 250000 यूनिट्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। जैसा की हम सभी जानते है कि चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने 23 मई को अपने नए शाओमी रेडमी 4 की फ्लैश सेल आयोजित की थी। यह स्मार्टफोन ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट अमेजन और कंपनी की अधिकारिक वेबसाइट Mi.com में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया गया था। शाओमी ने इस फोन की बिक्री में रिकॉर्ड दर्ज कराई है। आपको बता दें कि रेडमी 4 की पहली फ्लैश सेल में मात्र 8 मिनट में 250,000 यूनिट्स की बिक्री हुई है। आपको बता दें कि शाओमी ने अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट के जरिये इस बात की पुष्टि की है।

loksabha election banner

यह पहली बार है कि शाओमी ने अपने नए स्मार्टफोन रेडमी 4 को भारत में केवल ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन में उपलब्ध कराया। इसके साथ ही यह फोन शाओमी के अधिकारिक वेबसाइट मी.कॉम में भी बिक्री के लिए उपलब्ध था। कंपनी का कहना है कि अगर यूजर्स में इस पैमाने पर रेडमी 4 की डिमांड बढ़ती है, तो इसमें कोई शक नहीं कि कंपनी के पिछले फोन रेडमी नोट 4 और रेडमी 3S के रिकॉर्ड को तोड़ देगा। आपको बता दें कि कंपनी के पिछले स्मार्टफोन रेडमी नोट 4 और रेडमी 3S की रिकॉर्ड तोड़ बिक्री हुई थी। साथ ही दोनों फोन 2017 की पहली तिमाही में सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन बन गए। कंपनी यूजर्स में रेडमी 4 स्मार्टफोन के बढ़ती मांग को देखते हुए इस साल के दूसरी तिमाही में भी यही उम्मीद कर रही है।

आपको बता दें कि कंपनी ने इस फ्लैश सेल में शाओमी रेडमी 4 के दो वेरिएंट ही उपलब्ध कराए थे। कंपनी ने पहले ही जानकरी दी थी कि रेडमी 4 के 4 GB रैम/64 GB वेरिएंट को जून के अंत में बिक्री के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। अब आते है स्मार्टफोन के फीचर्स पर और जानतें हैं कि क्यों है इस फोन की यूजर्स में इतनी डिमांड।

इस बार हाथ से निकल गया शाओमी का Redmi 4, तो 30 मई को मिलेगा दोबारा मौका

Xiaomi Redmi 4 के फीचर्स:

इसमें 2.5 डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर से लैस है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है जिसपर MIUI 8 की स्कीन दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इसमें नॉगट अपडेट दिया जाएगा। इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। इसमें हाइब्रिड सिम दी गई है। यानि यूजर दो सिम या एक सिम और एक एसडी कार्ड इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैमरा और बैटरी भी है खास:

फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है, जो f/2.2 अपर्चर, 5-लेंस सिस्टम, पीडीएएफ और ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है। साथ ही इसमें f/2.2 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G LTE, ब्लूटूथ 4.1 और वाई-फाई 802.11 a/b/g/n जैसे विकल्प दिए गए हैं। फोन को पावर देने के लिए फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

OnePlus 5 इन 4 कलर वेरिएंट्स में हो सकता है लॉन्च, कंपनी ने ट्वीट कर दी जानकारी

नोकिया 9 स्पेसिफिकेशन्स के साथ ऑनलाइन हुआ स्पॉट, स्नेपड्रैगन 835 से हो सकता है लैस

आसुस जेनफोन लाइव भारत में आज हो सकता है लॉन्च, दे रहा आसुस स्मार्टफोन जीतने का मौका


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.