Move to Jagran APP

भारत में प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध हुए शाओमी के ये बजट स्मार्टफोन्स

शाओमी के Redmi 4, Redmi Note 4 और Redmi 4A स्मार्टफोन को प्री-ऑर्डर के जरिए खरीदा जा सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 09 Jun 2017 10:19 AM (IST)Updated: Fri, 09 Jun 2017 12:00 PM (IST)
भारत में प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध हुए शाओमी के ये बजट स्मार्टफोन्स
भारत में प्री ऑर्डर के लिए उपलब्ध हुए शाओमी के ये बजट स्मार्टफोन्स

नई दिल्ली (जेएनएन)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के Redmi 4, Redmi Note 4 और Redmi 4A हैंडसेट्स भारत में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिए गए हैं। ग्राहक इन स्मार्टफोन्स को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com से प्री-बुक कर सकते हैं। आपको बता दें कि शाओमी प्री-ऑर्डर सिस्टम की शुरुआत मार्च महीने से की गई है। इसमें ग्राहकों को स्मार्टफोन खरीदने की गारंटी मिल जाती है और उन्हें हर हफ्ते फ्लैश सेल का इंतजार नहीं करना पड़ता है। इन स्मार्टफोन्स के प्री-ऑर्डर के लिए ग्राहकों को ऑनलाइन फुल पेमेंट करनी होगी। इसमें उन्हें कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प नहीं दिया जाएगा। फोन प्री-बुक करने के 5 दिन बाद शिप कर दिया जाएगा।

loksabha election banner

शाओमी रेडमी नोट 4 के वेरिएंट:

शाओमी रेडमी नोट 4 की बात करें तो इसे तीन वेरिएंट में पेश किया गया था। पहला वेरिएंट 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 9,999 रुपये है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 10,999 रुपये है। इसके अलावा तीसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 12,999 रुपये है। इसे गोल्ड, ग्रे, मैट ब्लैक और सिल्वर कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा।

शाओमी रेडमी नोट 4 के फीचर्स:

इस फोन में 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 2.0 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 5.6 जीपीयू दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन हाइब्रिड डुअल सिम सपोर्ट करता है। साथ ही शाओमी रेडमी नोट 4 एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी CMOS के साथ रियर और 5 एमपी फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसका रियर कैमरा एलईडी फ्लैश, PDAF, f/2.0 अपर्चर जैसे फीचर्स से लैस है। इसमें 4100 एमएएच की बैटरी दी गई होगा।

शाओमी रेडमी 4ए के फीचर्स:

रेडमी 4ए को एक ही वेरिएंट में पेश किया गया था जिसकी कीमत 5,999 रुपये है। इसमें 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720x1280 है। यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 जीपीयू दिया गया है। यह फोन 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें पीडीएएफ, 5 लेंस-सिस्टम और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए 3120 एमएएच की बैटरी दी गई है।

शाओमी रेडमी 4 के वेरिएंट:

रैम और स्टोरेज के आधार पर इसे तीन वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। पहला वेरिएंट 2 जीबी रैम और 16 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 6,999 रुपये है। दूसरा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 8,999 रुपये है। वहीं, तीसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 10,999 रुपये है।

शाओमी रेडमी 4 के फीचर्स:

इसमें 2.5 डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5 इंच का एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 435 प्रोसेसर से लैस है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है जिसपर MIUI 8 की स्कीन दी गई है। कंपनी ने दावा किया है कि इसमें नॉगट अपडेट दिया जाएगा। इसकी इंटरनल मैमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी का रियर कैमरा दिया गया है, जो f/2.2 अपर्चर, 5-लेंस सिस्टम, पीडीएएफ और ड्यूल एलईडी फ्लैश से लैस है। साथ ही इसमें f/2.2 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए फास्ट चार्जिंग फीचर के साथ 4100 एमएएच की बैटरी दी गई है।

यह भी पढ़ें:

फ्लिपकार्ट का फादर्स डे पर खास ऑफर, सस्ते में आईफोन खरीदने का मौका

ये 5 एंड्रायड स्मार्टफोन्स हैं आपके फोन्स से ज्यादा बेहतर, जानें इनमें क्या है खास

औसत इंटरनेट स्पीड के मामले में पाकिस्तान और श्रीलंका से पीछे है भारत

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.