Move to Jagran APP

Xiaomi के इन स्मार्टफोन्स के बदल जाएंगे फीचर्स, मिलेगा MIUI 10 अपडेट

शाओमी ने अपने पुराने 8 बजट स्मार्टफोन्स के लिए लेटेस्ट यूजर इंटरफेस MIUI 10 जारी किया है, इस नए यूजर इंटरफेस से फोन के फीचर्स बदल जाएंगे

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 13 Aug 2018 10:43 AM (IST)Updated: Tue, 14 Aug 2018 07:35 AM (IST)
Xiaomi के इन स्मार्टफोन्स के बदल जाएंगे फीचर्स, मिलेगा MIUI 10 अपडेट
Xiaomi के इन स्मार्टफोन्स के बदल जाएंगे फीचर्स, मिलेगा MIUI 10 अपडेट

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Xiaomi के चुनिंदा बजट स्मार्टफोन्स के लिए MIUI 10 यूजर इंटरफेस का अपडेट जारी कर दिया गया है। इन स्मार्टफोन यूजर्स को जल्द ही यह अपडेट मिल जाएगा। शाओमी का यह लेटेस्ट यूजर इंटरफेस रेडमी नोट 4, रेडमी 4A सहित कुछ पुराने स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया गया है। आपको बता दें कि शाओमी ने पिछले महीने ही अपने 28 डिवाइसेज के लिए MIUI 10 को जारी किए जाने की जानकारी दी थी।

loksabha election banner

इन 8 स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया गया अपडेट

अब कंपनी ने इस यूजर इंटरफेस को 8 और स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया है। इसे कंपनी ने तीसरे चरण के तहत रोल आउट किया है। इस इंटरफेस के अपडेट के बाद इन स्मार्टफोन्स में ब्लूटूथ LDAC सपोर्ट और ब्लूटूथ के माध्यम से बेहतर साउंड क्वालिटी आदि में सुधार हो जाएगा। इस अपडेट को कंपनी ने मई में पहली बार पेश किया था। यह लेटेस्ट अपडेट रेडमी 3S, रेडमी 4A, रेडमी नोट 4, रेडमी नोट 4X, रेडमी 4 (सभी एडिशंस), रेडमी नोट 3, रेडमी 3 प्रो और Mi 4 स्मार्टफोन्स के लिए जारी किया है।

मिलेंगे ये नए फीचर्स

इस इंटरफेस के अन्य मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल-स्क्रीन हैंड जैशचर्स के साथ ही इंप्रूव्ड रीसेंट मैन्यू ऑप्शन भी दिया गया है। वहीं रीसेंट एप्स अब से कार्ड जैसे फॉर्मेट में दिखेंगी जिसके लिए कंपनी का कहना है कि इससे यूजर्स के लिए अलग-अलग ऐप्स के बीच स्विच करना आसान होगा। यूजर केवल एक स्वाइप की मदद से ऐप को डिलीट कर सकेंगे या लॉन्ग प्रैस से अन्य एक्शंस को पूरा कर सकते हैं।

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स से होंगे लैस

इस नए यूजर इंटरफेस में कई आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (AI) बेस्ड फीचर्स भी दिए जाएंगे। इनमें से ज्यादातर फीचर्स तो बैकग्राउंट में ही काम करेंगे, लेकिन जो सबसे बड़ा बदवाल देखा जाएगा वो यह कि पुराने स्मार्टफोन्स के कैमरे भी बोकेह मोड को सपोर्ट करेगा। अगर, आपके स्मार्टफोन में सिंगल रियर कैमरा दिया है तब भी बोकेह मोड काम करेगा। साथ ही ऐप्स को लोड होने में लगने वाले समय में कमी आएगी। इस इंटरफेस के जरिए आप अपने घर में मौजूद सभी स्मार्ट डिवाइस को भी कंट्रोल कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें

Xiaomi Pocophone F1 के फीचर्स हुए लीक, जानें भारत में कब होगा लॉन्च

शाओमी रेडमी 5A को टक्कर देगा नोकिया 2.1, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक हर बात

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड यह वायरस, आपके स्मार्टफोन को कर सकता है तबाह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.