Move to Jagran APP

Xiaomi Redmi Y3 आज Amazon पर फ्लैश सेल में होगा उपलब्ध

Xiaomi ने भारत में Redmi Y3 की एक और फ्लैश सेल की घोषणा की है। हैंडसेट खरीद के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon.in और Mi.com की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 14 May 2019 11:29 AM (IST)Updated: Tue, 14 May 2019 01:52 PM (IST)
Xiaomi Redmi Y3 आज Amazon पर फ्लैश सेल में होगा उपलब्ध
Xiaomi Redmi Y3 आज Amazon पर फ्लैश सेल में होगा उपलब्ध

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Xiaomi ने भारत में Redmi Y3 की एक और फ्लैश सेल की घोषणा की है। हैंडसेट खरीद के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफार्म Amazon.in और Mi.com की वेबसाइट पर उपलब्ध होगा। इसे दोनों में से किसी भी वेबसाइट पर 12PM बजे खरीदा जा सकेगा। याद दिला दें, Redmi Y3 को इस साल अप्रैल में Redmi 7 के साथ लॉन्च किया गया था। Xiaomi Redmi Y3 की बड़ी खासियतों में 32MP फ्रंट कैमरा और बक पर नया Aura Prism डिजाइन है। Xiaomi Redmi Y3 के 3GB रैम/32GB स्टोरेज को Rs 9999 में लॉन्च किया गया है। इसके 4G रैम/64GB स्टोरेज वैरिएंट को Rs 11,999 में लॉन्च किया गया है।

loksabha election banner

Redmi Y3 कैमरा डिटेल्स: Redmi Y3 में कंपनी ने 32MP कैमरा का सेल्फी कैमरा दिया है। Redmi Y2 में 16MP AI सेल्फी कैमरा दिया गया था। Redmi Y3 में F1/2.8 सेंसर दिया गया है। फोन का कैमरा Y2 से बेहतर पिक्चर डिटेल उपलब्ध करवाता है। कंपनी ने इसके कैमरा को Samsung A50 और Vivo V15 Pro से कम्पेयर किया है। इसके अलावा बजट रेंज में Y3 के कैमरा को Samsung M30 और Realme U1 से कम्पेयर किया गया है। Y3 में 32MP सेल्फी कैमरा के साथ AI ब्यूटिफाई मोड 4.0 दिया गया है।

Redmi Y3 को Amazon से खरीदने के लिए आप इस लिंक पर जा सकते हैं। यहां आपको ऑफर्स भी दिए जाएंगे।

इसी के साथ कैमरा में HDR मोड भी दिया गया है। लो-लाइट फोटोग्राफी में डिटेलिंग की बात करते हुए Realme Y3 की तुलना Realme U1 से की गई। इसके कैमरा में पोर्ट्रेट सेल्फी, फ्लैश लाइट भी दी गई है। फ्रंट कैमरा में ग्रुप फोटोग्राफ्स के लिए 80 डिग्री व्यू जोड़ा गया है। इसी के साथ सेल्फी लेते समय हाथ हिल जाने से फोटोज शेक हो जाती हैं। इसके लिए शेक फ्री सेल्फीज का फीचर दिया गया है। Y3 के साथ आपको फ्रंट कमेरा में फुल HD सेल्फी वीडियो रिकॉर्डिंग और 360 डिग्री AI फेस अनलॉक फीचर भी दिया गया है।

Redmi Y3 रियर कैमरा: Redmi Y3 में 12MP प्राइमरी कैमरा और 2MP सेकेंडरी कैमरा डेप्थ ऑफ फील्ड के लिए दिया गया है। Y सीरीज में पहली बार Y3 में AI सीन डिटेक्शन फीचर दिया गया है। रियर कैमरा में इलेक्ट्रॉनिक इमेज स्टेबिलाइजेशन और फुल HD रिकॉर्डिंग 60fps मौजूद है। Y3 के रियर कैमरा में इनबिल्ट Google Lens होगा। इससे आप सीधे किसी भी प्रोडक्ट पर कैमरा पॉइंट कर के उसे क्लिक कर सकते हैं।

Redmi Y3 की एसेसरीज को खरीदने पर विचार कर रहे हैं तो Amazon पर आपको कई ऑफर्स मिल सकते हैं। इसके लिए आप इस लिंक पर जा सकते हैं। 

Redmi Y3 डिजाइन: कंपनी ने Redmi Note सीरीज के लेटेस्ट स्मार्टफोन्स की तरह इसमें भी Aura डिजाइन रखा है। Aura Prism Design में Redmi Y3 एलिगेंट ब्लू, बोल्ड रेड, प्राइम ब्लैक कलर्स में उपलब्ध होगा। Y3 में 6.26 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है। इसका डिस्प्ले कोर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 से प्रोटेक्ट किया आया है। इसमें TUV से सर्टिफाइड रीडिंग मोड दिया गया है। फोन में G3 सरफेस कंटीन्यूटी डिजाइन दिया गया है। फोन में 3.55mm जैक, फिंगप्रिंट सेंसर, इंफ्रारेड ब्लास्टर मौजूद है। इंफ्रारेड ब्लास्टर से आपका फोन रिमोट कंट्रोल में बदल जाता है। फोन में 2+1 कार्ड स्लॉट दिया गया है। ड्यूल सिम, ड्यूल VoLTE के साथ आप 512GB का एक्सपेंडेबल माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

Redmi Y3 बैटरी: फोन में 4000mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी का दावा है की यह दो दिन तक चल सकती है। बटेर लाइफ में Y2 की तुलना में 60 प्रतिशत बेहतर होने का दावा किया गया है। इस पूरे सिस्टम को पावर देने के लिए फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 632 मौजूद है। Android 9 के साथ फोन में MIUI10 मौजूद है। बारिश में फोन को बचाने के लिए स्प्लैशप्रूफ फीचर तो दिया ही गया है, इसी के साथ गर्मियों के लिए ड्यूल पैरोलीटिक ग्रेफाइट शीट्स दी गई है। इससे फोन हीटिंग की समस्या कम होगी। पावर काट होने के बाद एकदम से लाइट वापस आने पर फोन पर असर पड़ता है। इसके लिए कंपनी आपको बॉक्स में 380V अडाप्टर दे रही है।

यह भी पढ़ें: 

Flipkart Big Shopping Days Sale कल से होगी शुरू, जानें मिलने वाले ऑफर्स कि डिटेल्स

Lenovo ने पेश किया दुनिया का पहला मुड़ने वाला पर्सनल कंप्यूटर

आपके स्मार्टफोन से हुई एक Whatsapp कॉल, उड़ा देगी आपका सारा डाटा, तुरंत करें यह काम

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.