नई दिल्ली(टेक डेस्क)। शाओमी ने हाल ही में चीन में बजट फोन रेडमी S2 लॉन्च किया है। इसके बाद ही कंपनी ने भारत में 7 जून को फोन लॉन्च को लेकर ट्वीट किया है। उम्मीद की जा रही है की यह फोन रेडमी S2 हो सकता है। स्मार्टफोन में 16MP AI फ्रंट कैमरा के साथ एलईडी फ्लैश मौजूद है। कंपनी का दावा है की फोन अपने प्राइस रेंज का बेस्ट सेल्फी स्मार्टफोन होगा।

ओप्पो अपने ऑनलाइन ब्रैंड Realme के अंतर्गत Realme 1 स्मार्टफोन लेकर आने वाला है। ओप्पो को टक्कर देते हुए शाओमी ने टीजर जारी किया है जिसमें लिखा है- #RealYou स्मार्टफोन।

रेडमी S2 की डिटेल्स: स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो रेडमी S2 में 5.99 इंच के एचडी प्लस डिस्प्ले के साथ 18:9 का आस्पेक्ट रेश्यो दिया गया है। हैंडसेट में 64 बिट क्वालकॉम स्नैपड्रगन 625 ओक्टा-कोर प्रोसेसर के साथ 3GB/4GB रैम और 32GB/64GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। स्टोरेज को 256GB तक माइक्रोएसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है। फोन लेटेस्ट एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर कार्य करता है।

ऑप्टिक्स के मामले में, फोन में रियर पर ड्यूल कैमरा सेटअप दिया गया है। रियर सेटअप में 12MP और 5MP के सेंसर दिए गए हैं। सेल्फी के लिए फोन में 16MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। डिवाइस PDAF और AI पोर्ट्रेट मोड सपोर्ट करती है। फोन में 3080 mAh की बैटरी दी गई है। इसमें फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं दिया गया है। इसमें ड्यूल सिम ड्यूल स्टैंड बाय ट्रिपल कार्ड स्लॉट दिया गया है। इसके रियर पर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। इसके साथ फेस अनलॉक विकल्प भी दिया गया है। रेडमी S2 गोल्ड, रोज गोल्ड और ग्रे कलर विकल्प में खरीदा जा सकेगा।

कीमत: फोन की कीमत की बात करें तो 3GB रैम वैरिएंट की कीमत 999 युआन यानि लगभग 10500 रुपये और 4GB रैम वैरिएंट की कीमत 1299 युआन यानि लगभग 13750 रुपये है।

ओप्पो Realme 1 मई 15 को होगा लॉन्च: फिलहाल कंपनी ने इस स्मार्टफोन के डिजाइन और फीचर्स के बारे में कोई जानकारी दी है। लेकिन कंपनी के रियलमी नाम के ट्विटर हैंडल पर इस स्मार्टफोन के बैक पैनल की तस्वीर पोस्ट की है। पोस्ट की गई तस्वीर के अनुसार इसमें ओप्पो ए3 की तरह ही डायमंड कट वाला बैक पैनल दिया गया है। इस ट्विटर में भी इस स्मार्टफोन के लॉन्च की तारीख बताई गई है जबकि इसकी कीमत के बारे में भी न तो अमेजन और न ही ओप्पो ने कोई आधिाकारिक घोषणा की है।

यह भी पढ़ें: 

लैपटॉप बेचने से पहले जरूर कर लें ये काम, नहीं होगी परेशानी

Reliance Jio Vs Airtel Vs Vodafone Vs Idea: इन प्लान्स में हर रोज मिल रहा है 3 से 5 जीबी डाटा

अब अपने स्मार्टफोन पर देखें EPF अकाउंट बैलेंस, ये हैं 7 आसान तरीके

सचिन से कोहली तक, जानिए कौन सा खिलाड़ी करता है किस ब्रैंड के फोन का इस्तेमाल

फ्लिपकार्ट-अमेजन सेल में ग्राहकों की चांदी, इन स्मार्टफोन्स पर मिल रही है भारी छूट

Posted By: Sakshi Pandya

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस