नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi अगले सप्ताह 16 अक्टूबर को MIUI 11 को रोल आउट करने वाली है। इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को कंपनी के सभी फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के अलावा इस साल लॉन्च हुए मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए भी रोल आउट किया जाएगा। इस नए सॉफ्टवेयर के साथ ही यूजर्स को इन सभी डिवाइसेज पर Android 10 का अपडेट मिलेगा। अगर, आप भी Xiaomi के इन स्मार्टफोन्स के यूजर्स हैं तो ये आपके लिए खुशी की खबर है। Xiaomi के Redmi K20, K20 Pro, Mi Mix 4 जैसे फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के अलावा इस लेटेस्ट अपडेट को Redmi Note सीरीज के इस साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स के लिए भी रोल आउट किया जा सकता है। आइए, जानते हैं Xiaomi के किन स्मार्टफोन्स के लिए इस लेटेस्ट अपडेट को सबसे पहले रोल आउट किया जाएगा।

Poco F1

इस स्मार्टफोन को पिछले साल लॉन्च किया गया था। इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 फ्लैगशिप चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इस फोन के लिए 16 अक्टूबर के बाद MIUI 11 अपडेट रोल आउट किया जा सकता है। इसके बैक में ड्यूल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है। फोन में 4,000 एमएएच की बैटरी के साथ आता है।

Redmi 7

इस साल लॉन्च हुए इस बजट स्मार्टफोन के लिए भी इस लेटेस्ट अपडेट को रोल आउट किया जा सकता है। इस स्मार्टफोन को ड्यूल रियर कैमरा सेट-अप और वाटरड्रॉप नॉच डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है।

Redmi Note 7, 7 Pro

साल की शुरुआत में लॉन्च होने वाले इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए भी MIUI 11 अपडेट रोल आउट किया जा सकता है। Note 7 Pro 48 मेगापिक्सल के ड्यूल रियर कैमरा सेट-अप के साथ आता है। ये कंपनी का अब तक का सबसे ज्यादा बिकने वाला सीरीज है।

Redmi K20, K20 Pro

इस साल लॉन्च होने वाले कंपनी के फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज के लिए भी इस लेटेस्ट अपडेट को रोल आउट किया जा सकता है। K20 Pro इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर और क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आता है। इन मिड और बजट रेंज के स्मार्टफोन्स के अलावा Redmi 7A, Redmi 6, Redmi Note 6, 6 Pro, Redmi Note 5, 5 Pro, Redmi S2, Redmi Note 8, Redmi Note 8 Pro, Redmi 5 Plus, Redmi 5, Redmi 5A, Redmi 4X और Redmi Note 5A के लिए ये अपडेट रोल आउट किया जा सकता है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप