नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने पिछले दिनों ही भारतीय बाजार में दो नए स्मार्टफोन Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro को लॉन्च किया था। वहीं अब चर्चा है कि कंपनी इस सीरीज के तहत एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है जिसे Redmi Note 8T नाम से बाजार में उतारा जा सकता है। आधिकारिक तौर पर इस फोन के नाम व फीचर्स से जुड़ा कोई खुलासा नहीं किया गया है। लेकिन लीक्स के जरिए फोन के डिजाइन और फीचर्स की जानकारी सामने आई है, जिसके अनुसार इसका डिजाइन Redmi Note 8 की तुलना में काफी अलग होगा।

Twitter पर टिप्स्टर Sudhanshu Ambhore ने फोन का डिजाइन शेयर किया है जिसमें इसका स्पष्ट तौर पर इसका बैक पैनल देखा जा सकता है। फोन को ब्लैक, व्हाइट और ब्लू तीन कलर वेरिएंट में दिखाया गया है। सामने आए डिजाइन के अनुसार Redmi Note 8T में Redmi Note 8 की तरह ही क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है लेकिन Redmi Note 8T में वर्टिकल क्वाड कैमरा सेटअप मौजूद है और बैक पैनल में बिल्कुल सेंटर में फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। जबकि Redmi Note 8 में सेंटर में वर्टिकल डिजाइन का कैमरा सेटअप मौजूद है। 

वहीं लीक्स के अनुसार Redmi Note 8T को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। इसके अलावा फोन में NFC सपोर्ट की सुविधा उपलब्ध होगी। हालांकि फोन के अन्य फीचर्स को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि ये फोन भारतीय बाजार में जल्द ही दस्तक दे सकता है। 

भारत में पिछले दिनों लॉन्च​ किए गए Redmi Note 8 Pro और Redmi Note 8 की कीमत प नजर डालें तो Redmi Note 8 Pro को भारत में तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है। इसके 6GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 14,999 और 6GB रैम + 128GB मॉडल की कीमत Rs 17,999 है। वहीं 8GB रैम + 128GB मॉडल की कीमत भी Rs 17,999 है। वहीं भारत में Redmi Note 8 को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें 4GB + 64GB मॉडल की कीमत Rs 9,999 और 6GB + 128GB मॉडल की कीमत Rs 12,999 है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप