नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Xiaomi Redmi Note 5 Pro को अब भारत में 24X7 खरीदा जा सकता है। इसकी सेल आज 12 बजे से शुरू हो चुकी है। इस स्मार्टफोन को यूजर्स एक्सक्लूसिविली फ्लिपकार्ट और शाओमी के ऑफिशियल स्टोर से खरीद सकते हैं। Xiaomi Redmi Note 5 Pro कंपनी का लोकप्रिय स्मार्टफोन है जिसे पिछले चार महीने में लॉन्च किया गया है। इन चार महीने में कंपनी ने 50 लाख स्मार्टफोन्स बेचे हैं। इस स्मार्टफोन के दोनों 4जीबी और 6 जीबी रैम वाले वेरिएंट्स सेल के लिए उपलब्ध हैं। 4जीबी रैम वाले वेरिएंट्स की कीमत 14,999 रुपये है जबकि, 6 जीबी रैम वाले वेरिएंट की कीमत 16,999 रुपये है। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में

Xiaomi Redmi Note 5 Pro के मुख्य फीचर्स

इस स्मार्टफोन के मुख्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.99 इंच का फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 636 चिपसेट प्रोसेसर पर रन करता है। फोन दो मेमोरी वेरिएंट्स 4जीबी और 6जीबी रैम के साथ ही 64 जीबी इंटरनल मेमोरी के साथ आता है। इसके इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाई जा सकती है। इस स्मार्टफोन के कैमरे फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल और 5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया गया है। फोन शाओमी के यूजर इंटरफेस MIUI 9.5 और एंड्रॉइड ओरयो 8.1 पर काम करता है। फोन को पावर देने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है।

इस स्मार्टफोन का मुकाबला हाल ही में लॉन्च हुए ऑनर प्ले से होगा। आइए, जानते हैं इस स्मार्टफोन के फीचर्स के बारे में।

Honor Play: फीचर्स

इस स्मार्टफोन में 6.29 इंच (16 सेमी) का फुल व्यू फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दिया गया है। स्क्रीन के रेजोल्यूशन की बात करें तो इसमें 2340X1080 पिक्सल्स रेजोल्यूशन की स्क्रीन दी गई है। फोन 16 मिलियन मल्टी कलर को सपोर्ट करता है। यह स्मार्टफोन किरीन 970 एआई (आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस) प्रोसेसर के साथ लैस है। फोन में मौजूद सीपीयू की स्पीड 4X2.36 गीगा हर्ट्ज और 4X1.8 गीगा हर्ट्ज है। फोन दो मेमोरी वेरिएंट 4 जीबी रैम और 6 जीबी रैम में उपलब्ध है। फोन में 64 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256 जीबी तक बढाई जा सकती है।

फोन ईएमयूआई 8.2 यूजर इंटरफेस पर काम करता है जो एंड्रॉइड 8.1 ओरियो को सपोर्ट करता है। फोन के केमरे फीचर्स की बात करें इसमें 16 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का ड्यूल कैमरा दिया गया है। फोन के सेल्फी कैमरा की बात करें तो इसमें 16 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर्स के साथ दिया गया है। फोन के अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें 3,750 एमएएच की पावरफुल बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन को अमेजन से एक्सक्लुसिविली खरीदा जा सकता है। 

यह भी पढ़ें

Xiaomi Pocophone F1 के फीचर्स हुए लीक, जानें भारत में कब होगा लॉन्च

शाओमी रेडमी 5A को टक्कर देगा नोकिया 2.1, जानें कीमत से लेकर फीचर्स तक हर बात

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस बेस्ड यह वायरस, आपके स्मार्टफोन को कर सकता है तबाह

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस