Move to Jagran APP

13 एमपी कैमरा और दमदार बैटरी से लैस ये स्मार्टफोन्स प्री ऑर्डर के लिए होंगे उपलब्ध

शाओमी रेडमी नोट 4 और 4ए स्मार्टफोन्स को ग्राहक आज प्री-ऑर्डर कर सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 02 Jun 2017 09:49 AM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2017 09:49 AM (IST)
13 एमपी कैमरा और दमदार बैटरी से लैस ये स्मार्टफोन्स प्री ऑर्डर के लिए होंगे उपलब्ध
13 एमपी कैमरा और दमदार बैटरी से लैस ये स्मार्टफोन्स प्री ऑर्डर के लिए होंगे उपलब्ध

नई दिल्ली (जेएनएन)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी के प्रोडक्ट्स यूजर्स के बीच काफी लोकप्रिय हैं। जैसा की शाओमी हर शुक्रवार करता आया है, इस बार भी कंपनी रेडमी नोट 4 और रेडमी 4ए को प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध कराएगी। इन दोनों फोन्स को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट Mi.com से खरीदा जा सकता है। आपको बता दें कि कंपनी ने यह प्री-ऑर्डर सिस्टम मार्च से शुरु किया था। इससे यूजर्स को प्रोडक्ट मिलने की गारंटी मिल जाती है। और उन्हें फ्लैश सेल का इंतजार भी नहीं करना पड़ता।

loksabha election banner

क्या हैं प्री-ऑर्डर की शर्तें?

अगर व्यक्ति रेडमी नोट 4 और 4ए के लिए प्री-ऑर्डर करता है तो उसे फोन की पूरी पेमेंट ऑनलाइन ही करनी होगी। इसके बाद फोन को 5 दिनों में ग्राहक के पास डिलीवर कर दिया जाएगा। कंपनी ने इस ऑफर में कैश ऑन डिलीवरी का कोई ऑप्शन नहीं दिया है। इसके अलावा अगर ग्राहक फोन ऑर्डर को कैंसल कराना चाहता है तो वो शिप होने से पहले करा सकता है। शाओमी ने 1 ग्राहक के लिए 1 प्री-ऑर्डर की लिमिट रखी है। दोनों स्मार्टफोन्स के लिए प्री-ऑर्डर 12 बजे से शुरु हो जाएंगे।

अब बात करते हैं रेडमी नोट 4 और 4ए के फीचर्स और वेरिएंट की:

शाओमी रेडमी नोट 4 के वेरिएंट:

इसे तीन वेरिएंट में पेश किया गया था। पहला वेरिएंट 2 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 9,999 रुपये है। वहीं, दूसरा वेरिएंट 3 जीबी रैम और 32 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 10,999 रुपये है। इसके अलावा तीसरा वेरिएंट 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज से लैस है जिसकी कीमत 12,999 रुपये है। इसे गोल्ड, ग्रे, मैट ब्लैक और सिल्वर कलर वेरिएंट में खरीदा जा सकेगा।

शाओमी रेडमी नोट 4 के फीचर्स:

इस फोन में 2.5डी कर्व्ड ग्लास के साथ 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन 2.0 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर से लैस है। ग्राफिक्स के लिए इसमें एड्रेनो 5.6 जीपीयू दिया गया है। इसकी इंटरनल मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन हाइब्रिड डुअल सिम सपोर्ट करता है। साथ ही शाओमी रेडमी नोट 4 एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। जल्द ही इस फोन में MIUI 8 पर आधारित एंड्रायड नॉगट अपडेट जारी कर दिया जाएगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13 एमपी CMOS के साथ रियर और 5 एमपी फ्रंट कैमरा दिया गया है। इसका रियर कैमरा एलईडी फ्लैश, PDAF, f/2.0 अपर्चर जैसे फीचर्स से लैस है। इसमें 4100 एमएएच की बैटरी दी गई होगा। फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।

शाओमी रेडमी 4ए के फीचर्स:

रेडमी 4ए को एक ही वेरिएंट में पेश किया गया था जिसकी कीमत 5,999 रुपये है। इसमें 5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है जिसका पिक्सल रेजोल्यूशन 720x1280 है। यह फोन 1.4 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर स्नैपड्रैगन 425 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम से लैस है। ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 308 जीपीयू दिया गया है। यह फोन 16 जीबी की इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है जिसे माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। यह फोन एंड्रायड 6.0 मार्शमैलो पर काम करता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें पीडीएएफ, 5 लेंस-सिस्टम और अपर्चर एफ/2.2 के साथ 13 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है। वहीं, अपर्चर एफ/2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

सोनी एक्सपीरिया एक्सजेड प्रीमियम स्मार्टफोन, 4 जीबी रैम और 19 एमपी कैमरा से है लैस

स्मार्टफोन का प्रोसेसर किस तरह करता है काम और आपके लिए कौन-सा है बेहतर, जानें

एयरसेल ने पेश किया एक धमाकेदार ऑफर, मिल रहा 70 जीबी डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.