नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi Redmi K30 स्मार्टफोन कल यानि 10 दिसंबर को चीनी मार्केट में लॉन्च किया जाएगा और अभी तक इस फोन के फीचर्स व स्पेसिफिकेशन्स से जुड़ी कई जानकारियां सामने आ चुकी हैं। इसके अलावा ने एक टीजर के जरिए फोन की बैटरी के बारे में जानकारी शेयरी की थी, इसके अनुसार Redmi K30 में पावर बैकअप के लिए 4,500एमएएच की बैटरी उपलब्ध होगा। जो कि 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगी। वहीं अब सामने आई एक नई रिपोर्ट के अनुसार फोन को BIS सर्टिफिकेशन प्राप्त हुआ है और इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि चीन के बाद Redmi K30 भारतीय बाजार में भी जलद ही दस्तक दे सकता है। 

ट्वीटर पर एक यूजर Sudhanshu Ambhore ने पोस्ट शेयर करते हुए जानकारी दी है कि Redmi K30 4G वेरिएंट के साथ जल्द ही भारत में लॉन्च हो सकता है और फोन को BIS सर्टिफिकेशन मिल गया है। BIS लिस्टिंग का स्क्रीन शॉट भी शेयर किया है जहां यह फोन मॉडल नंबर M1912G7BI नाम से लिस्ट है। इस सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्टिंग के बाद उम्मीद की जा रही है कि चीनी मार्केट के बाद कंपनी इस स्मार्टफोन को भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। हालांकि कंपनी ने आधिकारिक तौर पर भारतीय बाजार में Redmi K30 के लॉन्च से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी है। 

Redmi K30 कल यानि 10 दिसंबर को चीनी मार्केट में लॉन्च होने वाला है और लॉन्च से पहले कंपनी के Lu Weibing ने Weibo पर फोन से कुछ स्पेसिफिकेशन्स का खुलासा किया है। फोन में 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,500एमएएच की बैटरी उपलब्ध होगी। साथ ही यह भी स्पष्ट किया जा चुका है कि इस फोन को चीनी मार्केट में 5G सपोर्ट के साथ लॉन्च किया जाएगा और इसमें Qualcomm Snapdragon 765G प्रोसेसर का उपयोग किया गया है। साथ ही फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.67 इंच का डिस्प्ले उपलब्ध होगा। जबकि भारतीय बाजार में Redmi K30 4G वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। 

Xiaomi का दावा है Redmi K30 में उपयोग किए गए 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट की मदद से यूजर्स फोन की बैटरी को केवल एक घंटे में जीरो से 100 प्रतिशत तक चार्ज कर सकते हैं। इससे पहले कंपनी इस फीचर को Realme X2 Pro स्मार्टफोन में उपयोग कर चुकी है और भारतीय बाजार में लॉन्च होने वाला यह फास्टेट चार्जिंग सपोर्ट वाला स्मार्टफोन है। वहीं अब तक सामने आए लीक्स के अनुसार Redmi K30 में ड्यूल फ्रंट कैमरे के साथ ही क्वाड रियर कैमरा सेटअप उपलब्ध होगा। इसमें 64 मेगापिक्सल + 8 मेगापिक्सल + 5 मेगापिक्सल + 2 मेगापिक्सल का सेंसर शामिल है। 

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस