Move to Jagran APP

120Hz डिस्प्ले के साथ Redmi K30 अगले महीने होगा लॉन्च, लीक हुई लाइव इमेज

Redmi K30 दिसंबर में लॉन्च किया जाएगा और इससे पहले इस फोन के कई फीचर्स से जुड़ी जानकारियां सामने आ चुकी हैं

By Ankit DubeyEdited By: Published: Mon, 25 Nov 2019 03:45 PM (IST)Updated: Mon, 25 Nov 2019 03:47 PM (IST)
120Hz डिस्प्ले के साथ Redmi K30 अगले महीने होगा लॉन्च, लीक हुई लाइव इमेज
120Hz डिस्प्ले के साथ Redmi K30 अगले महीने होगा लॉन्च, लीक हुई लाइव इमेज

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने इस साल जुलाई में Redmi K20 स्मार्टफोन को भारतीय बाजार में लॉन्च किया था। वहीं अब कपंनी इस सीरीज के तहत नए स्मार्टफोन को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। ​हाल ही में कंपनी के वाइस प्रेसिडेंट Lu Weibing ने भी आधिकारिक तौर पर स्पष्ट कर दिया था कि कि दिसंबर में Redmi K30 लॉन्च किया जाएगा जो कि Redmi K20 का ही अपग्रेड वर्जन होगा और इसमें कई बेहतर व नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। वहीं अब इस स्मार्टफोन की लाइव इमेज लीक हुई है, जिसके अनुसार इसमें 120Hz रिफ्रेट रेट स्क्रीन दी गई है। 

prime article banner

Weibo पर Xiaomi के अपकमिंग स्मार्टफोन Redmi K30 की एक लाइव लीक हुई है, जिसमें पंच-होल डिस्प्ले औ ड्यूल सेल्फी कैमरा स्पष्ट तौर पर देखा जा सकता है। वहीं रिपोर्ट के अनुसार इस स्मार्टफोन की बॉडी Redmi K20 की तुलना में काफी स्लिम है और इसमें 6.66 इंच का फुलएचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। लाइव इमेज दिखाया गया है कि फोन की स्क्रीन को 120Hz और 60Hz रिफ्रेश रेट स्क्रीन पर सेट किया जा सकता है। इससे स्पष्ट होता है कि फोन में खास फीचर के तौर 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले दिया जाएगा। जो कि फिलहाल केवल ASUS के ROG Phone 2 स्मार्टफोन में ही उपलब्ध है और इस श्रेणी में अगला स्मार्टफोन Redmi K30 हो सकता है।

अन्य फीचर्स की बात करें तो Redmi K30 को Snapdragon 730 या 730G प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। फोन में Adreno 618 जीपीयू दिया जा सकता है। इस फोन को 64 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है। इसके अलावा हाल ही में यह स्मार्टफोन चीन की सर्टिफिकेशन साइट पर लिस्ट हुआ था, जिसके अनुसार इसमें 30W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट दिया जाएगा। जबकि Redmi K20 में 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट उपलब्ध था।  

Redmi K30 में सोनी का नया IMX686 इमेज सेंसर उपयोग किया जा सकता है। वहीं इसमें सिक्योरिटी के लिए फिंगरप्रिंट स्कैनर उपलब्ध होगा। लीक्स के मुताबिक कंपनी इस स्मार्टफोन को दो अलग वेरिएंट में लॉन्च कर सकती है, एक वेरिएंट 5G सपोर्ट के साथ दस्तक देगा, जबकि दूसरे वेरिएंट में 4G सपोर्ट दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.