नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने पिछले सप्ताह Redmi Note 8 सीरीज के साथ-साथ अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 11 को भी लॉन्च किया था। इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम को कंपनी के इस साल लॉन्च हुए किलर स्मार्टफोन Redmi K20 सीरीज के लिए रोल आउट कर दिया गया है। इस स्मार्टफोन को Android 9 Pie पर आधारित MIUI 10 के साथ रोल आउट किया गया था। हालांकि, कंपनी ने यूजर्स को निराश करते हुए इसमें एंड्रॉइड 10 नहीं इस्तेमाल किया है। यानि कि यूजर्स को लेटेस्ट MIUI 11 के साथ भी एंड्रॉइड 9 पाई ही मिलेगा।

इस सीरीज के इन दोनों स्मार्टफोन्स के लिए MIUI 11 को फेज वाइज रोल आउट किया गया है। ये लेटेस्ट अपडेट भारत में कुछ यूजर्स को मिलने शुरू हो गए हैं। वहीं, कुछ यूजर्स को यह अपडेट धीरे-धीरे मिलने शुरू हो जाएंगे। अगर, आप भी इस सीरीज के स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं तो आप अपने स्मार्टफोन के सेटिंग्स में जाकर इसके लेटेस्ट अपडेट को चेक कर सकते हैं। MIUI 11 के इस अपडेट की साइज 766MB है और इसे सितंबर 2019 सिक्युरिटी पैच के साथ रोल आउट किया गया है।

MIUI 11 के लेटेस्ट अपडेट के पैच नोट की बात करें तो यूजर्स को सिम्प्लिफाइड कल्टर फ्री यूजर इंटरफेस मिलेगा। इसके अलावा यूजर्स को एंड्रॉइड 10 वाला ऑलवेज ऑन डिस्प्ले फीचर भी मिलेगा। MIUI 11 के साथ नया कस्टमाइज्ड क्लॉक फॉर्मेट और Mi शेयर जैसे फीचर्स मिलेंगे। वहीं, यूजर्स को डॉक्यूमेंट्स का अपग्रेड, क्विक रिप्लाई के अलावा इसमें मैन्स्टुरेशन साइकिल को रिकॉर्ड और ट्रैक करने का फीचर भी मिलता है। नए अपडेट के साथ यूजर्स को स्क्रीनशॉट लेने के लिए नया तरीका दिया गया है। इसके अलावा DND मोड के बग को भी फिक्स किया गया है। इस सीरीज के अंडर डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर को भी इंप्रूव किया गया है। वहीं, गेमिंग लवर्स के लिए गेम टर्बो मोड भी रिलीज किया गया है।

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप