Move to Jagran APP

ग्राहकों को लगा झटका, Xiaomi का यह सस्ता स्मार्टफोन हुआ महंगा

शाओमी ने बजट रेंज के स्मार्टफोन Redmi 9A की कीमत में इजाफा कर दिया है। इस फोन की कीमत में 200 रुपये की बढ़ोतरी हुई है। फीचर की बात करें तो Redmi 9A स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है।

By Ajay VermaEdited By: Published: Sun, 29 Nov 2020 04:08 PM (IST)Updated: Sun, 29 Nov 2020 04:30 PM (IST)
ग्राहकों को लगा झटका, Xiaomi का यह सस्ता स्मार्टफोन हुआ महंगा
Redmi 9A स्मार्टफोन की फोटो कंपनी की आधिकारिक साइट से ली गई है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi का सस्ता स्मार्टफोन Redmi 9A महंगा हो गया है। इस हैंडसेट की कीमत में 200 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। आपको बता दें कि कंपनी ने Redmi 9A स्मार्टफोन को इस साल बजट रेंज के ग्राहकों को ध्यान में रखकर पेश किया था। प्रमुख फीचर की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करती है। इसके साथ ही फोन में MediaTek Helio G25 प्रोसेसर मिलेगा। 

loksabha election banner

Redmi 9A स्मार्टफोन की नई कीमत 

Redmi 9A स्मार्टफोन के 2GB रैम + 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत में 200 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। अब यह स्मार्टफोन 6,799 रुपये की बजाय 6,999 रुपये में मिलेगा। जबकि इस फोन के 3GB रैम + 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत में इजाफा नहीं किया गया है। यह डिवाइस पहले की तरह ग्राहकों के लिए 7,499 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। 

Redmi 9A की स्पेसिफिकेशन

Redmi 9A स्मार्टफोन में 6.53 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 720x1,600 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए MediaTek Helio G25 चिपसेट के साथ 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इस स्टोरेज को माइक्रो-एसडी कार्ड का इस्तेमाल करके 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन के रियर में 13MP का कैमरा और फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा मिलेगा। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 12 पर काम करता है। 

बैटरी और कनेक्टिविटी

कंपनी ने Redmi 9A स्मार्टफोन में 4G LTE, वाई-फाई, जीपीएस, ब्लूटूथ और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स दिए हैं। इसके अलावा इस स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो 10W फास्ट चार्जिंग फीचर सपोर्ट करती है। इस स्मार्टफोन का वजन 194 ग्राम है।          

इस फोन से है सीधा मुकाबला

भारतीय बाजार में Redmi 9A स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला Realme C3 से है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Realme C3 स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इस स्मार्टफोन में 6.52 इंच का एचडी प्लस मिनी-ड्रॉप डिस्प्ले दिया गया है, जिसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 है। साथ ही इस डिवाइस को MediaTek Helio G70 प्रोसेसर का सपोर्ट मिला है। कंपनी ने रियलमी सी3 स्मार्टफोन में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया है। इसमें पहला 12MP का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 2MP का सेंसर है। साथ ही फोन के फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है, जो AI तकनीक पर आधारित है। 

Realme C3 स्मार्टफोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है, जो रिवर्स चार्जिंग फीचर के साथ आती है। स्पेशल फीचर के तौर पर इसमें ड्यूल मोड म्यूजिक शेयर, फोक्स मोड, थ्री-फिंगर सेलेक्ट पार्ट स्क्रीनशॉट और इन-बिल्ट डार्क मोड दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.