Move to Jagran APP

Xiaomi Redmi 8A: कंपनी का बजट रेंज स्मार्टफोन TENAA पर हुआ लिस्ट, जानें डिटेल

Xiaomi जल्द ही बाजार में अपना नया बजट रेंज स्मार्टफोन Redmi 8A लॉन्च करने वाली है लॉन्च से पहले इसके कुछ स्पेसिफिकेशन्स की जानकारी लीक हुई है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 01:37 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 01:44 PM (IST)
Xiaomi Redmi 8A: कंपनी का बजट रेंज स्मार्टफोन TENAA पर हुआ लिस्ट, जानें डिटेल
Xiaomi Redmi 8A: कंपनी का बजट रेंज स्मार्टफोन TENAA पर हुआ लिस्ट, जानें डिटेल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi जल्द ही बाजार में दो नए बजट रेंज स्मार्टफोन Redmi 8 और Redmi 8A को लॉन्च कर सकती है। हालांकि कंपनी ने फोन की लॉन्च डेट व फीचर्स से जुड़ी कोई जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन पिछले दिनों सर्टिफिकेशन वेबसाइट NBTC पर Redmi के दो फोन स्पॉट हुए थे जिन्हें Redmi 8 और Redmi 8A बताया जा रहा था। वहीं अब Redmi 8A TENAA वेबसाइट पर लिस्ट हुआ है जहां इसके फीचर्स की जानकारी दी गई है।

loksabha election banner

Redmi 8A कंपनी के Redmi 7A का ही अपग्रेड वर्जन है जिसमें Redmi 7A की तुलना में बेहतर फीचर्स देखने को मिलेंगे। यह फोन TENAA वेबसाइट पर हुआ है जहां दी गई जानकारी के इस स्मार्टफोन में 720 x 1520 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 6.2 इंच का डिस्प्ले होगा जबकि Redmi 7A में 5.45 इंच का डिस्प्ले दिया गया था। कंपनी Redmi 8A को 2.0GHz octa-core प्रोसेसर पर पेश कर सकती है।

ये भी पढ़ें: Mi Band 4 India Launch: Xiaomi India के चीफ ने किया टीज, 17 सितंबर को हो सकता है लॉन्च

इस फोन में 4GB और 64GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलेगी जिसके यूजर्स माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से एक्सपेंड भी कर सकते हैं। अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी Redmi 8A को 3GB और 4GB दो रैम वेरिएंट और तीन स्टोरेज वेरिएंट में पेश कर सकती है जिसमें 16GB, 32GB और 64GB शामिल हैं।

फोटोग्राफी सेक्शन की बात करें तो Redmi 8A में 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है, जबकि सेल्फी के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा उपलब्ध होगा। TENAA पर लिस्ट हुई जानकारी के अनुसार इसमें 5,000एमएएच की बैटरी दी गई है और यह MIUI 10 के साथ Android 9 Pie पर कार्य करता है।

बता दें कि Redmi 8A भारत में जुलाई में लॉन्च किए गए स्मार्टफोन Redmi 7A का ही अपग्रेड वर्जन है। Redmi 7A को दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। जिसमें 2GB रैम + 16GB स्टोरेज की कीमत Rs 5,999 है। जबकि 2GB रैम + 32GB स्टोरेज ऑप्शन को Rs 6,199 में खरीद सकते हैं। इस कीमत को देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है​ कि Redmi 8A की कीमत Rs 10,000 से कम हो सकती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.