Move to Jagran APP

Redmi 8A भारत में 25 सितम्बर को होगा लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

Redmi 8A भारत में 25 सितम्बर को लॉन्च किया जाएगा। बजट रेंज के इस फोन की मुख्य खासियत 5000एमएएच बैटरी और 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा होगा...

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 19 Sep 2019 05:33 PM (IST)Updated: Fri, 20 Sep 2019 09:08 AM (IST)
Redmi 8A भारत में 25 सितम्बर को होगा लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी
Redmi 8A भारत में 25 सितम्बर को होगा लॉन्च, कंपनी ने दी जानकारी

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने पिछले दिनों चीनी मार्केट में Redmi Note 8 और Redmi Note 8 Pro को लॉन्च किया था और अब कंपनी की योजना Redmi 8 सीरीज में नए स्मार्टफोन लॉन्च करने की है। पहले खबर थी कि कंपनी Redmi 8 सीरीज के तहत अपने बजट रेंज स्मार्टफोन Redmi 8A को 1 अक्टूबर को लॉन्च कर सकती है। लेकिन अब कंपनी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि Redmi 8A स्मार्टफोन भारत में 25 सितम्बर को लॉन्च किया जाएगा।

loksabha election banner

Xiaomi India के वीपी मनु कुमार जैन ने एक ट्वीट के माध्यम से यह जानकारी दी है कि भारत में Redmi 8A स्मार्टफोन 25 सितम्बर को लॉन्च होगा। पोस्ट में इस फोन को 'dumdaar' टैग के साथ प्रमोट किया जा रहा है। पोस्ट में 'dumdaar Redmi 8A' लिखा हुआ है। हालांकि इसके फीचर्स या स्पेसिफिकेशन्स के बारे में जानकारी नहीं दी गई है। 

कंपनी ने पिछले दिनों Redmi 8A का एक टीजर जारी किया था, जिसमें इसके वॉटरड्रॉप नॉच दिखाया गया था। हालांकि इसके अलावा अन्य किसी फीचर के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं पिछले दिनों यह फोन TENAA पर लिस्ट हुआ था। जिसके अनुसार इस फोन में 6.2 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 720 x 1,520 पिक्सल है।

Redmi 8A को 2GHz octa-core प्रोसेसर पर पेश किया गया है। सामने आए लीक्स के अनुसार इसे तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया जा सकता है। जिसमें 2GB रैम + 16GB, 3GB रैम + 32GB और 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वेरिएंट शामिल हैं। जिन्हें माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 512GB तक एक्सपेंड किया जा सकता है। यह फोन Android 9 Pie पर आधारित MIUI 10 पर पेश किया जाएगा। 

फोटोग्राफी के लिए Redmi 8A में एलईडी फ्लैश के साथ 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा हो सकता है। वहीं वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा होगा। फोन में पावर बैकअप के लिए 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000एमएएच की बैटरी हो सकती है। फोन में सिक्योरिटी के लिए फिंगर​प्रिंट सेंसर उपलब्ध होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.