Move to Jagran APP

Xiaomi, Oneplus और Google के इन स्मार्टफोन्स में मिलेगा Android Q अपडेट

Google इस समय अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q को कई स्मार्टफोन्स के जरिए बीटा टेस्टिंग कर रही है। इस Android 10 Q ऑपरेटिंग सिस्टम को अगस्त में फाइनल रोल आउट किया जाएगा।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 23 Jun 2019 03:14 PM (IST)Updated: Sun, 23 Jun 2019 06:46 PM (IST)
Xiaomi, Oneplus और Google के इन स्मार्टफोन्स में मिलेगा Android Q अपडेट
Xiaomi, Oneplus और Google के इन स्मार्टफोन्स में मिलेगा Android Q अपडेट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Android Q का इंतजार करने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। Android ऑपरेटिंग सिस्टम डेवलप करने वाली कंपनी Google इस समय अपने लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम Android Q को कई स्मार्टफोन्स के जरिए बीटा टेस्टिंग कर रही है। इस Android 10 Q ऑपरेटिंग सिस्टम को अगस्त में फाइनल रोल आउट किया जाएगा। इस ऑपरेटिंग सिस्टम के फाइनल वर्जन के रीलीज डेट की तो फिलहाल कोई घोषणा नहीं की गई है लेकिन Xiaomi, OnePlus जैसे कई ऑरिजिनल इक्वीपमेंट मैन्युफैक्चरर्स (OEM) अपने स्मार्टफोन्स में इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के फाइनल अपडेट को जारी करने वाली है।

loksabha election banner

इन कंपनियों ने यह कंफर्म किया है कि इस ऑपरेटिंग सिस्टम को उनके किन स्मार्टफोन्स में सबसे पहले रोल आउट किया जाएगा। हालांकि, किसी कंपनी ने इस अपडेट के रोल आउट के लिए कोई टाईमलाइन नहीं दी है। इन कंपनियों के अलावा Google के फ्लैगशिप Pixel सीरीज के स्मार्टफोन्स में सबसे पहले यह लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम को रोल आउट किया जाएगा। फिलहाल Google Pixel सीरीज के लिए Android Q Beta को एक्सेस किया जा सकता है।

Google Pixel सीरीज

Google के अगले Pixel 4 लाइन अप को इस लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ लॉन्च किया जा सकता है। इसके अलावा हाल ही में लॉन्च हुए Google Pixel 3a सीरीज के लिए भी यह लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम रोल आउट किया जाएगा। Google Pixel, Google Pixel XL, Google Pixel 2, Google Pixel 2 XL, Google Pixel 3, Google Pixel 3 XL, Google Pixel3a और Google Pixel 3a XL डिवाइस के लिए यह ऑपरेटिंग सिस्टम रोल आउट किया जाएगा। Google Pixel 3 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Xiaomi

चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी के भी मिड और फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के लिए यह लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम रोल आउट किया जाएगा। इन स्मार्टफोन्स में से ज्यादातर स्मार्टफोन्स इस साल और पिछले साल लॉन्च हुए हैं। Xiaomi के जिन स्मार्टफोन्स के लिए यह रोल आउट किया जाएगा उसमें से Xiaomi Mi 9, Redmi K20 Pro, Xiaomi Mi 8, Xiaomi Mi 8 Explorer, Xiaomi Mi 8 screen fingerprint edition, Xiaomi Mi MIX 2S, Xiaomi Mi MIX 3, Redmi K20, Redmi Note 7, Redmi Note 7 Pro, Xiaomi Mi 9SE और Poco F1 शामिल हैं। Redmi Note 7 Pro को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

OnePlus

Xiaomi के अलावा एक और चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी OnePlus के इस साल और पिछले साल लॉन्च हुए स्मार्टफोन्स के लिए यह लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम रोल आउट किया जाएगा। OnePlus के जिन डिवाइस के लिए यह ऑपरेटिंग सिस्टम रोल आउट किया जाएगा उनमें OnePlus 6, OnePlus 6T, OnePlus 7 और OnePlus 7 Pro शामिल हैं। OnePlus 7 को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

इन स्मार्टफोन्स के अलावा Samsung, Nokia, Motorola, Vivo, Oppo जैसे स्मार्टफोन निर्मात कंपनियों के फ्लैगशिप और मिड रेंज के स्मार्टफोन्स के लिए भी यह लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम रोल आउट किया जाएगा। हालांकि, इन कंपनियों ने फिलहाल किन डिवाइस के लिए Android Q रोल आउट किया जाएगा यह कंफर्म नहीं किया है।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.