नई दिल्ली (टेक डेस्क)। शाओमी ने पिछले कुछ दिनों में अपना नया स्मार्टफोन और टीवी लॉन्च किया है। अब इस चीनी कंपनी ने अपने स्मार्टफोन पर एक्सचेंज ऑफर शुरू किया है। इस ऑफर के लिए कंपनी ने कैशिफाई से हाथ मिलाया है। इसी के साथ ऑनलाइन अन्य फोन्स भी उपलब्ध हैं, जिन पर एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। जानते हैं डिटेल्स:

कैसे उठाएं शाओमी के ऑफर का फायदा : कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस ऑफर का लाभ उठाया जा सकता है। इस एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत पुराने फोन के बदले आपको उसी समय एक्सचेंज कूपन मिलेगा। इस कूपन का इस्तेमाल आप नया फोन खरीदते समय कर पाएंगे।

फोन एक्सचेंज करने के लिए क्या करें:

  • अगर आप अपना फोन इस प्रोग्राम के तहत एक्सचेंज करना चाहते हैं तो सबसे पहले मी एक्सचेंज पेज पर जाएं और अपने अकाउंट से लॉग इन करें।
  • इसके बाद अपने स्मार्टफोन का ब्रैंड का चयन करें और फोन के मॉडल को भी चुन लें।
  • यहां सैमसंग, सोनी और मोटो समेत 15 ब्रैंड के स्मार्टफोन को एक्सचेंज करने की सुविधा दी जा रही है।
  • आपके द्वारा चयन किए गए फोन की जितनी वैल्यू मिल सकती है, वो बता दिया जाएगा।
  • फोन का IMEI नंबर देने के बाद आपको एक्सचेंज कूपन मिल जाएगा।
  • यह कूपन आपको एमए अकाउंट में मिलेगा। इसे आप नया स्मार्टफोन खरीदने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • प्रक्रिया पूरी होने के बाद कंपनी का एग्जीक्यूटिव आपके घर आ कर पुराना फोन ले जाएगा और नया फोन दे जाएगा।

ये है शर्त : इस ऑफर के तहत कंपनी की शर्त है की आपका पुराने स्मार्टफोन ठीक से काम कर रहा हो। फोन टूटा-फूटा ना हो। सारे स्क्रीन लॉक डिसेबल हो। एक बार में एक डिवाइस को ही एक्सचेंज किया जा सकता है। एक्सचेंज कूपन 14 दिनों के लिए वैध होगा। इस कूपन से सिर्फ स्मार्टफोन खरीदा जा सकता है।

अन्य स्मार्टफोन्स जिन पर ऑनलाइन मिल रहा एक्सचेंज ऑफर:

लेनोवो K8 प्लस: इस स्मार्टफोन की कीमत 9999 रुपये है। फ्लिपकार्ट पर इस फोन पर 9000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर दिया जा रहा है। इसका मतलब पूरी कीमत मिलने पर यह फोन मात्र 999 रुपये में आपका हो सकता है ।

ओप्पो F3: इस स्मार्टफोन की कीमत 16990 रुपये है। इस फोन पर ऑनलाइन 16000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर मिल रहा है। यह फोन भी 990 रुपये में यूजर्स का हो सकता है। पूरी कीमत न भी मिलने पर फोन की कीमत काफी कम में ही पड़ेगी।

हॉनर 9 लाइट: इस स्मार्टफोन की कीमत 14999 रुपये है। इस पर 14000 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर उपलब्ध है। इस तरह यह फोन पूरी कीमत मिलने पर 999 रुपये में आपका हो सकता है।

मोटो C प्लस: इस स्मार्टफोन की कीमत 6999 रुपये है। इस फोन पर ऑनलाइन 6500 रुपये तक का एक्सचेंज ऑफर उपलब्ध है। पूरा एक्सचेंज ऑफर मिलने पर फोन मात्र 499 रुपये में आपका हो सकता है।

आपको बता दें, एक्सचेंज ऑफर में मिलने वाली कीमत आपके हैंडसेट के मॉडल, उसका लॉन्चिंग वर्ष, उसकी कंडीशन और काफी कारक मायने रखते हैं। इन सब के बाद ही आपके फोन की कीमत निर्धारित की जाती है।

यह भी पढ़ें:

सिंगापुर में 4G की स्पीड है दुनिया में सबसे तेज, जानिए भारत में क्या है हाल

पावर बैंक लेने से पहले इन 5 बातों का रखें ध्यान, चुन पाएंगे बेहतर प्रोडक्ट

पैनासोनिक ने नैनो टेक्नोलॉजी से लैस इन्वर्टर AC किए लॉन्च, ये विकल्प भी हैं उपलब्ध

गूगल अस्सिटेंट से करें अब हिंदी में बातें, इस तरह एक्टिवेट कर करें इस्तेमाल

जल्द DTH और केबल सर्विस प्रोवाइडर को भी करा सकेंगे पोर्ट, जानें पांच बड़े फायदे

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप