नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की दिग्गज टेक्नोलॉजी कंपनी Xiaomi ने अपनी शानदार स्मार्टवॉच Mi Watch Revolve की कीमत में कटौती की है। अब ग्राहक इस स्मार्टवॉच को कम कीमत पर खरीद सकेंगे। एमआई वॉच रिवॉल्व की बात करें तो इसमें 10 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिनमें रनिंग, साइकलिंग और वॉकिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। इसके साथ ही स्मार्टवॉच में ग्राहकों को पावरफुल बैटरी मिलेगी, जो सिंगल चार्ज में सात दिन का बैकअप देती है।

शाओमी के मुताबिक, Mi Watch Revolve स्मार्टवॉच की कीमत में पूरे 2000 रुपये की कटौती की गई है। अब यह स्मार्टवॉच ग्राहकों के लिए अमेजन इंडिया और कंपनी की वेबसाइट पर 7,999 रुपये की कीमत पर उपलब्ध है। इस स्मार्टवॉच को मिडनाइट ब्लैक और क्रोम सिल्वर कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकता है। बता दें कि एमआई वॉट रिवॉल्व को पिछले साल सितंबर में पेश किया गया था।

Mi Watch Revolve की स्पेसिफिकेशन

स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Mi Watch Revolve स्मार्टवॉच में 1.39 इंच का एमोलेड राउंड डिस्प्ले है। इसका रिजॉल्यूशन 454 x 454 पिक्सल और इसकी सुरक्षा के लिए कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा स्मार्टवॉच में 10 स्पोर्ट मोड मिलेंगे, जिनमें रनिंग, साइकलिंग और वॉकिंग जैसी एक्टिविटी शामिल है।

एमआई वॉच रिवॉल्व स्मार्टवॉच हार्ट-रेट और शरीर की ऊर्जा को मॉनिटर करने में सक्षम है। इस स्मार्टवॉच में 112 वॉच फेस दिए गए हैं। वहीं, यह स्मार्टवॉच लेटेस्ट एंड्राइड और IOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है।

अन्य फीचर्स

Mi Watch Revolve स्मार्टवॉच को 5ATM का सर्टिफिकेशन मिला है। इसका मतलब है कि यह वॉटर और डस्ट प्रूफ है। इसके अलावा स्मार्टवॉच में 420mAh की बैटरी दी गई है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में 14 दिन का बैकअप देती है। साथ ही इस स्मार्टवॉच में कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन जैसे लेटेस्ट फीचर्स मिलेंगे।

Mi Watch Revolve Active

शाओमी कल यानी 22 जून को Mi Watch Revolve के अपग्रेडेड वर्जन Mi Watch Revolve Active को लॉन्च करने जा रही है। इस अगामी स्मार्टवॉच से जुड़ी कई रिपोर्ट्स लीक हो चुकी हैं। इन लीक रिपोर्ट्स की मानें तो एमआई वॉच रिवॉल्व एक्टिव में VO2 Max, बॉडी एनर्जी मॉनिटर, HR मॉनिटर का सपोर्ट दिया जा सकता है। इसके अलावा स्मार्टवॉच में योगा, साइकलिंग, स्ट्रेचिंग, वेटलिफ्टिंग जैसे सपोर्ट मोड मिल सकते हैं।

Edited By: Ajay Verma