नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi आज अपना एक नया हैंडसेट Mi Note 10 लॉन्च करेगी। पहले कंपनी ने बताया था कि इस फोन को 14 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। लेकिन बाद में इसकी लॉन्च डेट 6 नवंबर यानी आज की बताई गई। इसे ग्लोबली लॉन्च किया जाएगा। यह फोन मादरीद और स्पेन में सबसे पहले लॉन्च होगा। इस स्मार्टफोन को 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ लॉन्च किया जाएगा जो कि 10x hybrid zoom और 50x digital zoom सेंसर से लैस है। आप कंपनी के आधिकारिक Facebook और Twitter अकाउंट पर इसका लॉन्च लाइव इवेंट देख सकते हैं।

Mi Note 10 की संभावित डिटेल्स: इस फोन में 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर दिया गया होगा। वहीं, अन्य सेंसर्स की बात करें तो फोन में 20 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा, 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो कैमरा, मैक्रो कैमरा और एक पोर्ट्रेट शूटर दिया जा सकता है। इसके अलावा फोन में 10x हाइब्रिड जूम और 50x डिजिटल जूम जैसे फीचर्स भी उपलब्ध कराए जाएंगे। Mi Note 10 का मॉडल नंबर M1910F4G बताया जा रहा है।

Mi Note 10 के अन्य संभावित फीचर्स: Mi Note 10 में 6.4 इंच का फुल एचडी+ एमोलेड डिस्प्ले मौजूद होगा। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730जी प्रोसेसर और 6 जीबी रैम से लैस है। इसमें 128 जीबी इंटरनल स्टोरेज भी उपलब्ध कराई गई है। रियर कैमरा के बारे में जानकारी हमने आपको ऊपर दे दी है। सेल्फी कैमरा के बारे में बात की जाए तो फोन मे 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जएगा। फोन को पावर देने के लिए 4000 एमएएच की बैटरी दी गई होगी। यह 30W फास्ट चार्जिंग से लैस होगा।

Mi Note 10 होगा दुनिया का पहला 108 मेगापिक्सल वाला पेंटा कैमरा स्मार्टफोन: फोन में कनेक्टिविटी के लिए NFC, UFS 2.1 और 3.5mm ऑडियो जैक जैसे फीचर्स दिए गए होंगे। आपको बता दें कि Mi Note 10 दुनिया का पहला 108 मेगापिक्सल वाला पेंटा कैमरा स्मार्टफोन है। 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस