नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने अपनी Mi CC9 सीरीज को इस साल चीन में लॉन्च किया था। वहीं पिछले दिनों चर्चा थी कि कंपनी Mi CC9 का अपग्रेड वर्जन Mi CC9 Pro को बाजार में उतार सकती है जिसे लेकर अभी तक कई लीक्स सामने आ चुके हैं। वहीं अब कपंनी ने Mi CC9 Pro के लॉन्च को लेकर खुलासा कर दिया है, जिसके अनुसार ये फोन 5 नवंबर को लॉन्च किया जाएगा। खास बात है कि यह पहला स्मार्टफोन है जिसमें 108 मेगापिक्सल का कैमर दिया गया है। 

Weibo के जरिए Mi CC9 Pro की लॉन्च डेट का खुलासा किया गया है जिसके अनुसार ये फोन 5 नवंबर को दोपहर 2 बजे लॉन्च होगा। इस इवेंट में कंपनी Xiaomi Watch और Xiaomi Mi TV 5 को भी लॉन्च करने वाली है। सामने आए पोस्टर फोन का बैक पैनल दिया गया है जिसमें वर्टिकल आकार में एलईडी फ्लैश के साथ 5 कैमरे देखे जा सकते हैं। साथ ही कैमरों के साथ 5x optical zoom भी दिया गया है। यह कंपनी का पहला स्मार्टफोन है जो कि 5x optical zoom सपोर्ट के साथ लॉन्च होगा। हालांकि फोन के अन्य फीचर्स से जुड़ी कोई जानकारी नहीं दी गई है। 

पिछले दिनों सामने आए लीक्स के अनुसार Mi CC9 Pro में समार्टफोन में वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ 6.4 इंच का फुल एचडी प्लस AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। सिक्योरिटी के लिए फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया जा सकता है। यह फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 730G चिपसेट प्रोसेसर पर पेश किया जा सकता है। फोन में 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के अलावा 13 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर, 8 मेगापिक्सल का टेलिफोटो सेंसर दिया जा सकता है। वहीं सेल्फी के लिए इसमें 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 20W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस