नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने पिछले दिनों ही भारतीय बाजार में Mi Band 4 को लॉन्च किया था जो कि कई फीचर्स से लैस है। लेकिन इसमें NFC सपोर्ट मौजूद नहीं है जबकि चीन में उपलब्ध Mi Band 4 में NFC सपोर्ट दिया जाता हैै। वहीं अब खबर है कि कंपनी अपनी अपकमिंग फिटनेस Mi Band 5 को चीन के अलावा ग्लोबल मार्केट में भी NFC सपोर्ट के साथ लॉन्च कर सकती है। लेकिन अभी इसकी लॉन्च डेट या अन्य फीचर्स की जानकारी सामने नहीं आई है। 

GSMArena पर दी गई रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की अपकमिंग Mi Band 5 ग्लोबल मार्केट में भी NFC फीचर के साथ लॉन्च की जाएगी। जबकि अभी तक चीन के बाहर अन्य देशों में Mi Band को NFC सपोर्ट नहीं दिया गया है। इसके अलावा Mi Band 5 में खास फीचर के तौर पर contactless payments उपलब्ध हो सकता है। जो कि पेमेंट की सुविधा का आसान बनाएगा। 

वहीं इस बैंड को यूजर्स वर्क स्टेशन पर attendance लॉगइन करने के लिए भी उपयोग कर सकेंगे। साथ ही इसे बस पास के तौर पर भी इस्तेमाल किया जा सकेगा। जबकि भारत में इसे मेट्रो कार्ड की तरह उपयोग करने की सुविधा मिलेगी। हालांकि आधिकारिक तौर पर कंपनी ने अभी तक Mi Band 5 की लॉन्च डेट से जुड़ा कोई खुलासा नहीं किया है लेकिन उम्मीद है कि ये जल्द ही बाजार में दस्तक दे सकती है। 

वैसे​ पिछले दिनों ही Xiaomi ने भारतीय बाजार में Mi Band 4 को लॉन्च किया था, इसकी कीमत Rs 2,299 है। Mi Band 4 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 0.95 इंच का कलर एमोलेड टचस्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 120x240 है। कंपनी का दावा है कि इस फिटनेस बैंड की बैटरी सिंगल चार्ज में 20 दिन का बैकअप देने में सक्षम है।

इसमें हार्ट रेट मॉनिटरिंग सेंसर समेत कई ट्रैकिंग फीचर्स की सुविधा दी गई है। फिटनेस ट्रैकर की बात करें तो ये बैंड रनिंग, जॉगिंग, साइकलिंग को भी ट्रैक करती है। साथ ही इसमें आपको 6-axis सेंसर भी मिलेंगे जो कि जो स्वीमिंग, फ्री स्टाइल, बैकस्ट्रोक, बटरफ्लाई स्ट्रोक और मेडले जैसे फीचर्स से लैस हैं। डिवाइस में ब्लूटूथ 5.0 सपोर्ट दिया गया है। 

Posted By: Harshit Harsh

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप