नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xioami ने इसी साल भारतीय बाजार में अपनी वियरेबल डिवाइस Mi Band 4 को लॉन्च किया था, इसकी कीमत 2,299 रुपये है। Mi Band 4 के लॉन्च होने के बाद से ही चर्चा है कि कंपनी ने इसके अगले वेरिएंट पर काम शुरू कर दिया है और इसे ग्लोबल मार्केट में Mi Band 5 नाम से लॉन्च किया जाएगा। लेकिन सभी खबरों के बीच कंपनी ने भारतीय बाजार में नया विरयेबल लॉन्च करने की तैयारी कर है जिसे लेकर आधिकारिक तौर पर टीजर जारी किया गया है। 

Xioami ने अपने आधिकारिक ट्वीटर अकाउंट पर एक पोस्ट जारी किया है और जानकारी दी गई है कि कंपनी नया Mi Band भारतीय बाजार में 1 दिसंबर को लॉन्च करेगी। जब​कि इस लॉन्च इवेंट में हिस्सा लेने के लिए रजिस्ट्रेशन करना होगा, रजिस्ट्रेशन के लिए पोस्ट में कंपनी की वेबसाइट का लिंक भी शेयर किया गया है। हालांकि कंपनी ने लॉन्च होने वाले डिवाइस के नाम का खुलासा नहीं किया है। लेकिन सामने आए टीजर से अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये Mi Band 3i हो सकती है। 

कंपनी ने टीजर में ये स्पष्ट किया है कि अपकमिंग Mi Band के नाम का खुलासा 21 नवंबर को किया जाएगा। यह लॉन्च इवेंट बेंगलुरू में आयोजित किया जाएगा और इवेंट की टैग लाइन RunWithMi रखी गई है। इवेंट से जुड़ी सभी डिटेल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई है। लेकिन अभी तक इसके फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया है।

भारतीय बाजार में इस साल सितंबर में लॉन्च की गई Xioami Mi Band 4 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 0.95 इंच का कलर एमोलेड डिस्प्ले दिया गया है, जिसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 240x120 पिक्सल है। डिवाइस का डिस्प्ले 2.5D स्क्रैच रेसिस्टेंट ग्लास से कोटेड है और इसमें 135 एमएएच की बैटरी दी गई है जो कि कंपनी के अनुसार 20 दिनों का बैकअप प्रदान कर सकती है। 

इसके अलावा इसमें कनेक्टिविटी फीचर्स के तौर पर ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। यह डिवाइस वाटरप्रूफ है और इसे स्वीमिंग के दौरान आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। इसमें हार्ट रेट वार्निंग सपोर्ट के साथ ही इसमें आपको 6-axis सेंसर भी मिलेंगे जो कि जो स्वीमिंग, फ्री स्टाइल, बैकस्ट्रोक, बटरफ्लाई स्ट्रोक और मेडले जैसे फीचर्स से लैस हैं।

Posted By: Ankit Dubey

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप