नई दिल्ली (टेक डेस्क)। सैमसंग के बाद अब चीन की कंपनी शाओमी के पहले एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Xiaomi Mi A1 में ब्लास्ट की घटना सामने आई है। चार्जिंग के दौरान Mi A1 में ब्लास्ट हो गया। Mi A1 के अलावा कंपनी का दूसरा एंड्रॉयड वन स्मार्टफोन Mi A2 भी काफी समय से चर्चा में है। यूजर्स को फोन की बैटरी से संबंधित परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। इससे पहले भी सैमसंग के स्मार्टफोन में भी ब्लास्ट की घटना सामने आई थी जिसके बाद फोन की सभी यूनिट्स को वापस ले लिया गया था।

Mi A1 में हुआ ब्लास्ट:

MIUI फोरम पोस्ट की मानें तो Mi A1 स्मार्टफोन को यूजर ने रात में चार्ज पर लगाया था। चार्जिंग के दौरान ही फोन में ब्लास्ट हो गया। फोन के मालिक ने इस धमाके को नजरअंदाज कर दिया और सोने चला गया। लेकिन सुबह उठकर जब उसने अपने फोन को देखा उसकी हालत काफी बेकार थी। हालांकि, अभी तक यह साफ नहीं हो पाया है कि यूजर फोन की बैटरी चार्ज करने के लिए कंपनी का चार्जर इस्तेमाल कर रहा था या नहीं। इस घटना के बाद यूजर ने शाओमी के ग्राहक सेवा केंद्र से संपर्क किया है। आपको बता दें कि यह फोन 8 महीने पुराना है। इस मामले को लेकर कंपनी की तरफ से फिलहाल कोई अपडेट नहीं दिया गया है।

Mi A2 में भी आ रही दिक्कत:

Linus Tech Tips फोरम पर Mi A2 भी इस्तेमाल करने वाले यूजर्स ने दावा किया है कि फोन में फिंगरप्रिंट सेंसर स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर के सभी आठ कोर को अधिकतम स्पीड मे इस्तेमाल कर रहा है। इससे बैटरी पर काफी असर पड़ता है और बैटरी जल्दी खत्म हो जाती है। यह स्क्रीन ऑन टाइम को तीन से चार घंटे कम कर देता है। हालांकि, कंपनी ने अभी इस मामले में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।

वहीं, कुछ ही महीनों पहले सैमसंग के एक और फोन में ब्लास्ट की घटना सामने आई थी जिसमें बताया गया कि सैमसंग के फोन ने आग पकड़ ली। इसके चलते कार में भी आग लग गई।

रिपोर्ट का क्या है कहना?

एक डिट्रॉयट की महिला ने शिकायत की है कि उसकी कार रखे सैमसंग फोन ने आग पकड़ ली। इससे कार में भी आग लग गई। मामले का पता चलते ही सैमसंग कंपनी ने कार को जांच के लिए भेज दिया है और मामले पर गंभीरता से ध्यान दे रही है। कंपनी ये जानने की कोशिश कर रही है कि फोन में आग किस कारण से लगी है। सैमसंग ने इसका तुरंत संज्ञान लिया और अपने इंजीनियर को Samsung Galaxy S4 और Samsung Galaxy S8 रखे थे।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए आप नीचे दिए गए लिंक पर जा सकते हैं।

www.jagran.com/technology/tech-news-samsung-galaxy-phone-burns-down-womans-car-in-detroit-says-report-175920215.html

यह भी पढ़ें:

लंबी वैधता के साथ जियो दे रहा 750GB डाटा, अनलिमिटेड वॉयस कॉ़लिंग और बहुत कुछ

वॉट्सऐप पर बातें होंगी और मजेदार, जल्द आएगा Get More Stickers विकल्प

अपने मोबाइल नंबर से आधार को करना चाहते हैं अन-लिंक, सर्विस हो सकती है डिएक्टिवेट

 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप