Move to Jagran APP

Xiaomi Mi 8 के फीचर्स लीक, HTC U12+ की फोटो लॉन्च से पहले हुई वायरल

चाइनीज कंपनी शाओमी जल्द अपने प्रोडक्ट इवेंट को शेनझेन में आयोजित कर सकती है। अफवाहों की माने तो कंपनी अपने नए स्मार्टफोन ‘शाओमी मी 8’ को इस इवेंट में लॉन्च कर सकती है।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 21 May 2018 06:18 PM (IST)Updated: Tue, 22 May 2018 10:58 AM (IST)
Xiaomi Mi 8 के फीचर्स लीक, HTC U12+ की फोटो लॉन्च से पहले हुई वायरल
Xiaomi Mi 8 के फीचर्स लीक, HTC U12+ की फोटो लॉन्च से पहले हुई वायरल

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। चीन की निर्माता कंपनी शाओमी जल्द अपने प्रोडक्ट इवेंट को शेनझेन में आयोजित कर सकती है। अफवाहों की माने तो कंपनी अपने नए स्मार्टफोन ‘शाओमी मी 8’ को इस इवेंट में लॉन्च कर सकती है। इस बीच फोन के फीचर्स को लेकर एक लीक रिपोर्ट सामने आई है। रिपोर्ट में एक वीडियो का हवाला दिया गया है। वीडियो में दिख रहे फोन को ‘शाओमी मी 8’ बताया जा रहा है। चीन की मीडिया में दिखाई जा रही वीडियो रिपोर्ट्स की माने तो ‘शाओमी मी 8’ में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा।

loksabha election banner

चीन की एक मीडिया पोर्टल पर जारी 3 सेंकेड्स के वीडियो में फोन का नया लुक दिख रहा है। वीडियो को 18 मई को अपलोड किया गया है। रिपोर्ट्स की मानें तो ‘शाओमी मी 8’ क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर पर रन करेगा। फोन में 8 जीबी की रैम दी जा सकती है। साथ ही फोन में 3डी फेशियल रिक्गनिशन फीचर दिया गया है। हालांकि शाओमी अपने फोन में किस तरह का हार्डवेयर इस्तेमाल करेगा अभी इसकी कोई भी जानकारी नहीं है।

सबसे लेटेस्ट स्मार्टफोन में हॉनर 10 एक ऐसा डिवाइस है जिसमें अल्ट्रासोनिक फिंगरप्रिंट स्कैनर का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि शाओमी का ‘मी 5एस’ पहला ऐसा स्मार्टफोन था जिसमें इस तकनीक का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन कंपनी ने फोन की बिक्री चीन के बाहर नहीं की। रिपोर्ट्स के मुताबिक फोन में 16 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा होगा। फोन एंड्रॉयड के लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम ओरियो पर काम करेगा।

HTC U12+ की फोटो लॉन्च से पहले हुई वायरल

इससे पहले ‘एचटीसी यू12 प्लस’ की फोटो लॉन्च होने से पहले सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी है। एचटीसी अपने नए फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 23 मई को लॉन्च करने वाला है। ‘एचटीसी यू12 प्लस’ की पूरी स्पेसिफिकेशन्स ट्वीट के जरिए शेयर की गई है। वायरल फोटो को देखा जाए तो फोन के फ्रंट और बैक डिजाइन का पता चलाता है।

रिलायबल लीकर Evan Blass ने शेयर की तस्वीरें: दरअसल, Evan Blass ने अपने ट्विटर अकाउंट पर स्मार्टफोन ‘एचटीसी यू12 प्लस’ की तस्वीरें शेयर की हैं। फोटोज देखकर पता चल रहा है कि फुल स्क्रीन डिस्प्ले वाले इस स्पार्टफोन का एस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का होगा। इसमें टॉप और बॉटम पर काफी पतले बेजल भी साफ-साफ देखे जा सकते हैं। इसके बैक पर ड्यूल कैमरा, लेजर ऑटोफोकस मॉड्यूल, एलईडी फ्लैश और सर्कुलर फिंगरप्रिंट सेंसर दिखाई दे रहे हैं।

फोटो को अगर सही माना जाए तो फोन का बैक थोड़ा अलग होगा। एचटीसी ने अपने इस नए फोन में सिग्नेचर लिक्विड मेटल डिजाइन के साथ-साथ बैक से ग्लोसी फिनिश को भी हटा दिया है। यह एंड्रॉयड 8.1 ओरियो पर काम करेगा। इसके अलावा इसमें बूमसाउंड ऑडियो भी होगा।

‘एचटीसी यू12 प्लस’ के संभावित फीचर्स: लीक की गई तस्वीरों के मुताबिक, इस स्मार्टफोन में 6 इंच का क्वैड एचडी प्लस सुपर एलसीडी 6 डिस्प्ले मौजूद होगा। फोन में नॉच नहीं होगा। ‘एचटीसी यू12 प्लस’ क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 845 ऑक्टा कोर SoC प्रोसेसर पर रन करेगा। फोन को 6जीबी रैम के साथ 64जीबी/128जीबी स्टोरेज के वेरिएंट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

लैपटॉप खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान, बाद में नहीं पड़ेगा पछताना

वेबसाइट के लिए अब नहीं होगी कोडिंग की जरूरत, Domain से लेकर Hosting तक जानें सब कुछ

बर्थडे से लेकर हर भूलने वाले कामों की याद दिलाने में मददगार हैं ये 4 एप्स, जानें फीचर्स 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.