नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi इस साल अपनी 10वीं सालगिरह का जश्न मना रही है और इस मौके पर कंपनी Mi Fan Festival का आयोजन करने वाली है। ये फेस्टिवल 3 अप्रैल को आयोजित किया जाएगा। Xiaomi के फैन्स के लिए गुड न्यूज है कि कंपनी इस फेस्टिवल में एक या दो नहीं बल्कि 22 नए प्रोडक्ट लॉन्च कर सकती है। इन 22 प्रोडक्ट्स की लिस्ट में Internet of Things (IoT) हार्डवेयर भी शामिल किए जा सकते हैं। यह इवेंट चीन में आयोजित किया जाएगा। इसमें कंपनी भविष्य में आने वाले कई खास डिवाइसेज की भी लिस्ट जारी कर सकती है।

चीन की सोशल मीडिया वेबसाइट weibo पर Xiaomi ने एक पोस्टर शेयर किया है। जिसमें जानकारी दी गई है​ कि कंपनी 3 अप्रैल को चीन में दोपहर 2 बजे यानि भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे अपनी 10वीं सालगिरह के मौके पर Mi Fan Festival 2020 का आयोजन करेगी। साथ ही ये भी लिखा हुआ है कि 'इस इवेंट का लाइव प्रसारण किया जाएगा और इसमें कंपनी 22 नए प्रोडक्ट्स को एक साथ रिलीज करेगी। साथ ही यूजर्स के लिए कई आकर्षक गिफ्ट्स भी लेकर आएगी।'

हालांकि कंपनी ने अपने अपकमिंग प्रोडक्ट्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है लेकिन पोस्टर में एक स्मार्ट होम दिखाया गया है। जिसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि इस इवेंट में Internet of Things से जुड़े प्रोडक्ट पेश कर सकती है। साथ ही इसमें स्मार्ट होम से जुड़े प्रोडक्ट जैसे टीवी, म्यूजिक सिस्टम आदि लॉन्च हो सकते हैं। 

वैसे बता दें कि हाल ही में Xiaomi ने GST दरों में हुई बढ़ोत्तरी के चलते अपनी Mi सीरीज और Redmi सीरीज की कीमतों में इजाफा करने का फैसला किया है। मोबाइल फोंस पर अब लगने वाली GST को अब 12 फीसद से 18 फीसद कर दिया गया है। जिसके बाद घोषणा की गई है कि Xiaomi के स्मार्टफोन्स की कीमतों को भी बढ़ाया जाएगा। कंपनी जल्द ही अपनी वेबसाइट पर नई कीमतें अपडेट करेगी।

Posted By: Renu Yadav

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस