नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi: रिपोर्ट्स के अनुसार चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी 108MP कैमरा सेंसर के स्मार्टफोन पर काम कर रही है। Next Web की एक रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी ने घोषणा की है की Samsung के नए 108MP ISOCELL सेंसर का इस्तेमाल करने वाली कंपनी पेही मैन्युफेक्चरर बनेगी। इस सेंसर से ली गई पिक्चर का सबसे उच्चतम रिजोल्यूशन 12,032 x 9,024 पिक्सल्स होगा।

जाने-माने टिपस्टर आइस यूनिवर्स ने भी एक ट्वीट के जरिये यह कन्फर्म किया है। ट्वीट में लिखा गया है की Xiaomi ने घोषणा की है की वो Samsung का 108MP ISOCELL इस्तेमाल करने वाली पहली कंपनी बनेगी। Xiaomi के इस फोन में जिस सेंसर का इस्तेमाल किया जाएगा, वो सैमसंग का होगा। स्मार्टफोन के कैमरा को लेकर Xiaomi द्वारा और कोई जानकारी नहीं दी गई है।

Xiaomi 64MP Technology: जिन स्मार्टफोन की डिटेल्स उपलब्ध हैं, वो यह है की Xiaomi का 64MP कैमरा वाला स्मार्टफोन आने वाला है। बीजिंग में एक इवेंट में, सनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी ने 64MP इमेजिंग टेक्नोलॉजी की पेशकश की है। कंपनी द्वारा जारी की गई एक प्रेस रिलीज के अनुसार, Xiaomi ऐसी पहली कंपनी है, जिसने आने वाली 64MP इमेजिंग टेक्नोलॉजी का प्रदर्शन किया है। इसके बारे में अधिक जानकारी देते हुए, कंपनी ने कहा है की Samsung के GW1 64MP सेंसर के साथ 64MP स्मार्टफोन टेक्नोलॉजी सबसे पहले Redmi के स्मार्टफोन में भारत में 2019 की चौथी तिमाही में देखने को मिलेगी। आपको बता दें, GW1 सेंसर ISOCELL प्लस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल पिक्सल-टू-पिक्सल बैरियर बनाने के लिए करता है। इससे कलर रिप्रोडक्शन बेहतर होता है। 64MP सेंसर में स्मार्ट ISO सपोर्ट मौजूद होगा। GW1 का जरिये 9248 x 6936 पिक्सल्स रिजोल्यूशन के साथ 64MP की फोटोज ली जा सकती हैं। GW1 से नेचुरल पिक्चर्स और कलर आते हैं।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sakshi Pandya

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप