Move to Jagran APP

Xiaomi कर रही है Mi 10T सीरीज को भारत में लॉन्च करने की तैयारी, ​ट्वीट के जरिए दिया हिंट

Xiaomi ने ​पिछले दिनों Mi 10T सीरीज को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है और इसमें एक या दो नहीं बल्कि तीन स्मार्टफोन शामिल हैं। वहीं अब कंपनी इस सीरीज को भारत में भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 03 Oct 2020 05:02 PM (IST)Updated: Sat, 03 Oct 2020 05:12 PM (IST)
Xiaomi कर रही है Mi 10T सीरीज को भारत में लॉन्च करने की तैयारी, ​ट्वीट के जरिए दिया हिंट
यह फोटो Xiaomi की ऑफिशियल वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने हाल ही ग्लोबल मार्केट में अपनी Mi 10T सीरीज के तहत Mi 10T, Mi 10T Pro और Mi 10T Lite स्मार्टफोन को लॉन्च किया है। इसके बाद से ही भारतीय यूजर्स इस सीरीज का इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अब लग रहा है कि यूजर्स का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है और जल्द ही ये सीरीज भारत में दस्तक देने वाली है। Mi 10T सीरीज को लेकर कंपनी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोस्ट शेयर किया है और पोस्ट से अंदाजा लगाया जा रहा है कि नई सीरीज के लिए भारतीय यूजर्स को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा। 

loksabha election banner

Xiaomi India के एमडी मनु कुमार जैन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक पोल ट्वीट किया है और इस पोल में Mi Fans से जानना चाहते हैं कि कंपनी को Mi 10T सीरीज भारत में लॉन्च करनी चाहिए या नहीं? इस पोल के जवाब में 80 प्रतिशत Mi Fans चाहते हैं कि Mi 10T को भारत में लॉन्च किया जाना चाहिए। 

इसके बाद मनु कुमार जैन ने अपने दूसरे ​ट्वीट में कहा है कि कंपनी Mi 10T को भारत में लॉन्च करने की तैयारी करेगी। हालांकि ट्वीट में हैशटैग के साथ Mi 10T और Mi 10T Pro का जिक्र किया गया है। लेकिन इसमें Mi 10T Lite का नाम नहीं दिया गया है। इसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी भारत में इस सीरीज के Mi 10T और Mi 10T Pro स्मार्टफोन को ही लॉन्च करेगी।

Mi 10T के स्पेसिफिकेशन्स

Xiaomi Mi 10T को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया जा चुका है। इसके स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 6.67 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। इसका स्क्रीन रेजोल्यूशन 1,080x2,400 पिक्सल और 144Hz रिफ्रेश रेट मौजूद है। फोन की स्क्रीन कॉर्निंग गोरिल्ला 5 से कोटेड है। फोन में पावर बैकअप के लिए 5,000mAh की बैटरी दी गई है और यह Qualcomm Snapdragon 865 प्रोसेसर पर काम करता है। 

एंड्राइड 10 ओएस पर आधारित इस स्मार्टफोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64MP का प्राइमरी सेंसर, 13MP का अल्ट्रा-वाइड एंगल सपोर्ट और 5MP का मैक्रो लेंस दिया गया है। वहीं सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए इसमें 20MP का फ्रंट कैमरा मिलेगा। फोन में 8GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.