Move to Jagran APP

Xiaomi भारत में स्मार्टफोन के साथ ही टीवी पर भी कर रहा है फोकस

Xiaomi ने हाल ही में भारतीय बाजार में Mi TV Mi समेत Smart Water Purifier Mi Smart Band 4 को लॉन्च किया है...

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 23 Sep 2019 12:24 PM (IST)Updated: Mon, 23 Sep 2019 12:24 PM (IST)
Xiaomi भारत में स्मार्टफोन के साथ ही टीवी पर भी कर रहा है फोकस
Xiaomi भारत में स्मार्टफोन के साथ ही टीवी पर भी कर रहा है फोकस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi ने पिछले दिनों भारतीय बाजार में ‘Smarter Living 2020’ के दौरान कई प्रोडेक्ट्स लॉन्च किए। जिसमें Mi TV, Mi Smart Water Purifier, Mi Smart Band 4 और Mi Motion Activated Night Light 2 शामिल हैं। ये सभी यूजर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किए हैं। इस इवेंट में सबसे ज्यादा फोकस Mi TV पर रहा क्योंकि कंपनी ने एक या दो नहीं बल्कि चार टीवी लॉन्च किए और वही 4के टीवी। जिनकी सबसे बड़ी खासियत कीमत है। बाजार में मौजूद अन्य 4k टीवी की तुलना में Xiaomi द्वारा लॉन्च किए गए टीवी की कीमत काफी कम है साथ ही इन सभी टीवी में prime video और Netflix की सुविधा दी गई है। 

loksabha election banner

Mi TV 4X के लॉन्च के दौरान हमें Xiaomi के प्रोडेक्ट मैनेजर सुदीप साहू से बात करने का मौका मिला। इस बातचीत में हमने उनसे पूछा कि Xiaomi TV के लिए भारत कितना महत्व रखता है तो उन्होंने जवाब में कहा 'Xiaomi TV के लिए भारत उतना ही महत्वपूर्ण है क जितना कि स्मार्टफोन के लिए है। हमारी कोशिश बेहतर तकनीक के साथ यूजर्स को बेस्ट डिवाइस उपलब्ध कराने की है। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि Xiaomi TV को कम कीमत में इसलिए लॉन्च किया गया है जिससे यूजर्स इस बजट में 4k का आनंद ले सके और हमारी योजना आगे भी इस तरह के डिवाइस भारतीय बाजार में उतारने की है।'

बता दें कि Xiaomi ने भारत में Mi TV 4X को चार अलग-अलग वेरिएंट में लॉन्च किया है। सभी वेरिएंट्स में यूजर्स को Amazon prime video और Netflix की सुविधा उपलब्ध होगी इसके लिए आपको लॉगइन करने की आवश्यकता नहीं है बल्कि prime video और Netflix पर क्लिक करें और वीडियो देखें। ये टीवी भारत में 29 सितम्बर से ई-कॉमर्स flipkart पर सेल के लिए उपलब्ध हो जाएंगे। 

इनकी कीमत पर नजर डालें तो Mi TV 4X 65 इंच की कीमत Rs 54,999 है। जो कि अल्ट्रा स्लिम है और इसमें बेहतर पिक्चर क्वालिटी का अनुभव देने के लिए Vivid picture engine का इस्तेमाल किया गया है। android 9.0 pie पर आधारित इस टीवी में Google का डेटासेवर दिया गया है और इस फीचर के साथ आने वाला यह दुनिया का पहला टीवी है। वहीं Mi TV 4X 50 इंच की कीमत Rs 29,999 है। जबकि Mi TV 4X 43 इंच की कीमत Rs 24,999 और Mi TV 4A 40 इंच की कीमत Rs 17,999 है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.