Move to Jagran APP

Xiaomi भी लेकर आ रही है 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला स्मार्टफोन

Xiaomi अगले महीने बाजार में एक नया स्मार्टफोन लॉन्च करने की प्लानिंग कर रही है और खास बात है कि यह स्मार्टफोन 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ दस्तक देगा

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 15 Jul 2020 01:37 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jul 2020 01:37 PM (IST)
Xiaomi भी लेकर आ रही है 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला स्मार्टफोन
Xiaomi भी लेकर आ रही है 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट वाला स्मार्टफोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi को लेकर सामने आई एक रिपोर्ट में खुलासा किया गया है​ कि कंपनी एक नए स्मार्टफोन पर काम कर रही है, जिसे अगले महीने बाजार में उतारा जा सकता है। अपकमिंग स्मार्टफोन को हाल ही में चीन की सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया। खास बात हे ​कि कंपनी का अपकमिंग स्मार्टफोन 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा। वैसे बता दें कि Xiaomi अकेल ऐसी कंपनी नहीं है जो कि 120W फास्ट चार्जिंग तकनीक को लेकर आ रही है। बल्कि Realme और Oppo भी बाजार में इस तकनीक को पेश करने वाले हैं। 

prime article banner

बता दें कि Xiaomi का अपकमिंग डिवाइस चीन की 3C सर्टिफिकेशन साइट पर मॉडल नंबर M2007J1SC के साथ स्पॉट किया गया था। हालांकि यहां डिवाइस के अन्य फीचर्स का खुलासा नहीं किया गया। लेकिन यह जानकारी दी गई थी कि कंपनी के अपकमिंग स्मार्टफोन में 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट उपलब्ध होगा। साथ ही यह कंपनी का 5G रेडी स्मार्टफोन होगा।

वहीं चीन के सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर एक ​लीक्स्टर Digital Chat Station द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार Xiaomi अपना 5G रेडी स्मार्टफोन लेकर आ रही है जो कि 120W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आएगा और इसे कोडनेम Apollo दिया गया है। हालांकि अभी तक कंपनी की ओर इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। 

बता दें कि Oppo भी आज ग्लोबल मार्केट में 120W फास्ट चार्जिंग तकनीक की घोषणा करने वाली है। इससे पहले कंपनी ने Reno Ace और Ace 2 स्मार्टफोन के साथ 65W SuperVOOC चार्जिंग तकनीक को पेश किया था। वहीं अब कंपनी 120W चार्जिंग तकनीक लेकर आ रही है जो कि केवल 10 मिनट में 0—100 प्रतिशत तक फोन की बैटरी को चार्ज कर सकती है। 

इसके अलावा Realme ने भी हाल ही में ए​क ट्वीट के जरिए संकेत दिया है कि 16 जुलाई को 125W फास्ट चार्जिंग तकनीक की घोषणा की जाएगी। बता दें कि यह चार्जिंग तकनीक 4,000mAh की बैटरी को केवल 3 मिनट में एक तिहाई चार्ज करने में सक्षम है। फास्ट चार्जिंग तकनीक की रेस में iQOO भी पीछे नहीं है। कंपनी ने हाल ही में अपनी 120W फास्ट चार्जिंग तकनीक का खुलासा किया था। यह जानकारी भी शेयर की थी कि इस तकनीक की मदद से 4000mAh बैटरी वाले फोन को 15 मिनट में फुल चार्ज किया जा सकेगा। खास बात है कि इसमें टेम्प्रेचर कंट्रोल की भी सुविधा उपलब्ध होगी। 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.