नई दिल्ली (जेएनएन)। चीन की स्मार्टफोन निर्माता कंपनी शाओमी ने भारत में अपना पहला Mi Home लॉन्च किया था। हालांकि, आम जनता के लिए इसे 20 मई से खोला गया था। Mi Home खुलने के 12 घंटों के अंदर ही कंपनी के 5 करोड़ रुपये के प्रोडक्ट्स की बिक्री हुई। यह जानकारी कंपनी ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है। कंपनी ने दावा किया है कि भारत के ऑफलाइन स्मार्टफोन इंडस्ट्री में आज तक ऐसा नहीं देखा गया है। साथ ही कंपनी ने यह भी बताया कि स्टोर खुलने के पहले दिन करीब 10000 शाओमी फैन्स Mi Home में आए। साथ ही 10 राज्यों के लोगों ने इस सेल में हिस्सा लिया।

शाओमी के वाइस प्रेसिडेंट मनु कुमार जैन ने कहा कि भारत में पहला Mi Home बेंगलुरु में खोला गया है, जिसे बाद में दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और चेन्नई जैसे शहरों में भी खोला जाएगा। कंपनी की योजना 2019 तक भारत में करीब 100 Mi Home स्टोर खोलने की है। वहीं, कंपनी ने Mi Home की पहले दिन की बिक्री के बारे में भी बताया।

कंपनी ने बताया कि 5 करोड़ की बिक्री में सबसे बड़ा योगदान शाओमी रेडमी 4, रेडमी 4ए और रेडमी नोट 4 का रहा। वहीं, ग्राहकों ने मी वीआर प्ले, मी एयर प्यूरिफायर 2, मी राउटर 3सी और मी बैंड 2 जैसे प्रोडक्ट भी खरीदे। कंपनी ने हैंडसेट्स की ऑफलाइन बिक्री को शानदार बताया।

यह भी पढ़ें:

भारत में बने iPhone SE की बिक्री शुरू, जानें कीमत

Xiaomi Mi 6 का Ceramic एडिशन बिक्री के लिए हुआ उपलब्ध, जानें कीमत

मेजू M5C स्मार्टफोन 3020 एमएएच बैटरी के साथ आज हो सकता है लॉन्च
 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस