नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi India ने फेस्टिव सीजन के दौरान स्मार्ट टीवी सेगमेंट में बड़ा रिकॉर्ड बनाया है। कंपनी ने तीन दिन के भीतर 1 लाख स्मार्ट टीवी की बिक्री की है। इससे 4के टीवी की मांग में 53गुना का इजाफा हुआ है। इतना ही नहीं कंपनी ने 2018 से लेकर अब तक 70 लाख से ज्यादा स्मार्ट टीवी बेचे हैं। इनमें सबसे ज्यादा मांग Redmi Smart TV X 50, Mi TV 4A 32 और Mi TV 5X 43 की रही है। शाओमी का मानना है कि कंपनी ने यह उपलब्धि अपने हाई-क्वालिटी पिक्चर और लेटेस्ट फीचर वाले स्मार्ट टीवी के दम पर हासिल की है।

शाओमी इंडिया के Eshwar Nilakantan ने कहा है कि स्मार्ट टीवी बिजनेस का आकार 2018 से 2021 तक दोगुना हो गया है और हमें गर्व है कि हमने भारत के हर घर तक अपने स्मार्ट टीवी पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई है। उन्होंने आगे कहा है कि हम भारतीय बाजार में अपने स्मार्ट टीवी का विस्तार करेंगे, ताकि यूजर्स को नई तकनीक मिलें और उनका टेलीविजन देखने का अनुभव बेहतर हो सके।

शाओमी इंडिया के मुताबिक, 4K प्रोडक्ट पोर्टफोलियो की डिमांड में 53 गुना का इजाफा हुआ है। यह बढ़ोतरी मूवी थियेटर जैसे अनुभवों की तलाश करने वाले यूजर्स और नॉन-स्मार्ट टीवी से स्मार्ट टीवी पर जाने वाले यूजर्स की वजह से हुई है। जबकि 32 इंच स्मार्ट टीवी वाला सेगमेंट प्रभावी बना रहा है।

पिछले महीने लॉन्च हुआ यह स्मार्ट टीवी

बता दें कि शाओमी ने सितंबर में रेडमी स्मार्ट टीवी को दो स्क्रीन साइज 32 इंच और 43 इंच में लॉन्च किया था। इस स्मार्ट टीवी की कीमत बजट रेंज में है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो रेडमी स्मार्ट टीवी में एंड्राइड 11 के साथ PatchWall 4 UI लेयर्ड ऑन द टॉप का सपोर्ट दिया है। यह टीवी 5000 से अधिक ऐप सपोर्ट करता है। इसके अलावा यूजर्स को स्मार्ट टीवी में Dolby ऑडियो और DTS का सपोर्ट मिलेगा।

Edited By: Ajay Verma