Move to Jagran APP

Redmi 9A स्मार्टफोन 2 सितंबर को भारत में होगा लॉन्च, जानिए संभावित कीमत

Redmi 9A को भारतीय बाजार में लो बजट सेगमेंट में लॉन्च किया जाएगा और यह दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध होगा

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 28 Aug 2020 06:18 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2020 07:35 AM (IST)
Redmi 9A स्मार्टफोन 2 सितंबर को भारत में होगा लॉन्च, जानिए संभावित कीमत
Redmi 9A स्मार्टफोन 2 सितंबर को भारत में होगा लॉन्च, जानिए संभावित कीमत

नई दिल्ली, टेक डेस्क। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Xiaomi ने हाल ही में  Redmi 9 सीरीज के Redmi 9 और Redmi 9 Prime को पेश किया था। अब कंपनी इस सीरीज के एक और बजट स्मार्टफोन Redmi 9A को 2 सितंबर के दिन लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें कि कंपनी ने जून में Redmi 9C के साथ इस स्मार्टफोन को सबसे पहले मलेशिया में लॉन्च किया था। 

loksabha election banner

Redmi 9A का लॉन्चिंग इवेंट

शाओमी के लेटेस्ट स्मार्टफोन Redmi 9A का लॉन्चिंग कार्यक्रम 2 सितंबर को दोपहर 12 बजे से शुरू होगा। इस इवेंट को कंपनी के आधिकारिक यूट्यूब चैनल पर लाइव देखा जा सकेगा। वहीं, कंपनी ने अपनी आधिकारिक साइट पर इस फोन से जुड़ी एक माइक्रोसाइट भी लॉन्च की है, जिससे जानकारी मिली है कि यह फोन चार सितंबर से बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। 

Redmi 9A की संभावित कीमत

Redmi 9A स्मार्टफोन की कीमत की जानकारी अभी तक नहीं मिली है। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्टफोन की कीमत बजट रेंज में होगी। इसके 4GB रैम + 64GB स्टोरेज और 4GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट को भारतीय बाजार में उतारा जाएगा। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को नेचर ग्रीन, सी-ब्लू और मिडनाइट ब्लैक कलर ऑप्शन के साथ उपलब्ध कराया जा सकता है।

Redmi 9A की स्पेसिफिकेशन

Redmi 9A स्मार्टफोन में 6.53 इंच का आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में MediaTek Helio G25 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम और 64GB स्टोरेज दी गई है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित एमआईयूआई 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन के रियर में 13MP का प्राइमरी कैमरा और फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।           

Redmi 9A के अन्य फीचर्स

कंपनी ने Redmi 9A स्मार्टफोन में कनेक्टिविटी के लिए वाई-फाई,  ब्लूटूथ 5.0, जीपीएस, माइक्रो-यूएसबी पोर्ट और 3.5 एमएम ऑडियो जैक जैसे फीचर्स दिए हैं। इसके साथ ही यूजर्स को इस डिवाइस में 5,000mAh की बैटरी मिली है। 

Redmi 9

शाओमी ने Redmi 9 स्मार्टफोन को बीते गुरुवार को लॉन्च किया था। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत 8,999 रुपए है। स्पेसिफिकेशन की बात करें तो Redmi 9 स्मार्टफोन में 6.53 इंच का एचडी प्लस डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 720x1600 पिक्सल है। इस स्मार्टफोन में मीडियाटेक हीलियो जी35 प्रोसेसर दिया गया है। इसकी इंटरनल स्टोरेज को एसडी कार्ड की मदद से 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। वहीं, यह स्मार्टफोन एंड्रॉयड 10 पर आधारित MIUI 12 पर काम करता है। इसके अलावा यूजर्स को इस स्मार्टफोन में डुअल कैमरा सेटअप मिलेगा, जिसमें पहला 13MP का प्राइमरी सेंसर और दूसरा 2MP का सेंसर है। साथ ही इस फोन के फ्रंट में 5MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.