Move to Jagran APP

Xiaomi के इस स्मार्टफोन के टच स्क्रीन में आई खराबी, कंपनी ने वापस मंगाए फोन

Xiaomi ने यूजर्स से Poco F1 को टेस्ट के लिए वापस मंगाया है। हालांकि यह अभी तक सपष्ट नहीं है कि कंपनी इसके बदले यूजर्स को रिप्लेसमेंट के तौर पर कोई फोन दे रहा है नहीं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 13 Jul 2019 06:28 PM (IST)Updated: Sun, 14 Jul 2019 09:10 AM (IST)
Xiaomi के इस स्मार्टफोन के टच स्क्रीन में आई खराबी, कंपनी ने वापस मंगाए फोन
Xiaomi के इस स्मार्टफोन के टच स्क्रीन में आई खराबी, कंपनी ने वापस मंगाए फोन

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Xiaomi के पिछले साल लॉन्च हुए मिड रेंज के फ्लैगशिप स्मार्टफोन Poco F1 के टच स्क्रीन में खराबी आ रही है। यूजर्स को ये खराबी MIUI 10.3.5.0 के स्टेबल अपडेट के बाद आई है। इस अपडेट के बाद टच स्क्रीन में आई खराबी को कई यूजर्स ने रिपोर्ट की है। यूजर्स के रिपोर्ट के बाद Xiaomi ने यूजर्स से Poco F1 को टेस्ट के लिए वापस मंगाया है। हालांकि, यह अभी तक सपष्ट नहीं है कि कंपनी इसके बदले यूजर्स को रिप्लेसमेंट के तौर पर कोई फोन दे रहा है नहीं।

loksabha election banner

Poco F1 यूजर्स ने रिपोर्ट किया है कि इस अपडेट के बाद टच-स्क्रीन में फ्रिजिंग इश्यू आ रहे हैं और घोस्ट टच जैसी समस्या भी आ रही है। हालांकि, ये समस्या हर Poco F1 डिवाइस में रिपोर्ट नहीं किया गया है। Poco F1 की कुछ यूनिट्स में ये समस्या देखने को मिल रही है। भारत में कितने यूनिट्स प्रभावित हुए हैं, इसकी जानकारी अभी तक नहीं मिली है। Xiaomi के ग्लोबल हेड Alvin Tse (एल्विन शे) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए यूजर्स से डिवाइस सबमिट करने के लिए कहा है।

Poco F1 के जिन यूजर्स को इस तरह की समस्या आ रही है वो अपना ई-मेल, यूजर आईडी, कॉन्टैक्ट इंफॉर्मेशन, समस्या का डिस्क्रिप्शन, समस्या का वीडियो या स्क्रीन शॉट और फीडबैक आईडी उन्हें भेज सकते हैं। Xiaomi के रिप्रजेन्टेटिवस यूजर्स के ई-मेल के जरिए संपर्क करेंगे और उनके डिवाइस टेस्ट के लिए पिक करेंगे।Poco F1 यूजर्स को इस स्टेबल अपडेट के बाद आई खराबी उनके इस डिवाइस के एक्सपीरियंस को हैंपर करेंगे।स्क्रीन फ्रिजिंग की वजह से इस डिवाइस में कोई भी एक्शन परफॉर्म करने में यूजर्स को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। घोस्ट टच का मतलब यह है कि यह स्मार्टफोन के इनपुट को प्रभावित करता है। स्मार्टफोन अपने आप ही इनपुट रिसीव करता है यानी कि आपके टच किए बिना ही टच स्क्रीन अपने आप कुछ टाइप करने लगता है। टच स्क्रीन में आई इस लैग की वजह से यूजर्स अपने डिवाइस में कुछ भी इनपुट नहीं कर पा रहे हैं। क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर के साथ आने वाले फ्लैगशिप स्मार्टफोन OnePlus 6T को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।

Poco F1 को पिछले साल लॉन्च किया गया था, इस मिड रेंज के फ्लैगशिप प्रोसेसर वाले स्मार्टफोन के फीचर्स की बात करें तो इसमें 6.18 इंच का डिस्प्ले नॉच फीचर के साथ दिया गया है। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 चिपसेट प्रोसेसर और 6GB या 8GB रैम से लैस है। फोन में लिक्विड कूलिंग टेक्नोलॉजी के साथ 4,000 एमएएच की बैटरी क्विक चार्ज सपोर्ट के साथ दिया गया है। फोन के बैक में 12+5 मेगापिक्सल का ड्यूल रियर कैमरा दिया गया है जबकि फ्रंट में 20 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। PUBG Mobile गेम कंट्रोलर को अमेजन से खरीदने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.