नई दिल्ली, टेक डेस्क। शाओमी दोनों कंपनियों द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किए गए पहले इमेजिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन के लिए लीका के साथ रणनीतिक साझेदारी कर रही है। इस फोन को इस साल जुलाई में लॉन्च किया जाना है। यह अनुमान लगाया गया है कि यह डिवाइस Xiaomi 12 Ultra है।

जीएसएम एरिना की रिपोर्ट के अनुसार, कंपनी की अब तक की सबसे प्रसिद्ध और निश्चित रूप से सबसे सफल साझेदारी हुआवेई के साथ थी, लेकिन चूंकि वह कंपनी अभी भी अमेरिकी सरकार के विभिन्न प्रतिबंधों से प्रभावित है, इसलिए यह समझ में आता है कि लीका अन्य चीजों को आजमाना चाहेगी।

कंपनियो की संयुक्त प्रेस रिलीज के अनुसार, "Xiaomi और Leica मोबाइल इमेजिंग के संबंध में समान विचार साझा करते हैं और वे दोनों मोबाइल फोटोग्राफी को अगले स्तर पर ले जाने के लिए उत्सुक हैं। Xiaomi के सीईओ लेई जून ने कहा कि Xiaomi अल्टीमेट यूजर अनुभव बनाने पर ध्यान केंद्रित करती है और हमेशा स्मार्टफोन फोटोग्राफी की क्षमताओं को चरम पर ले जाने की उम्मीद करती है। Xiaomi और Leica एक-दूसरे की खोज और विचारों से सहमत है और उनके सहयोग में ऑप्टिकल डिज़ाइन भी शामिल है।

लीका कैमरा एजी के सीईओ मैथियास हर्ष ने कहा कि शाओमी के साथ दीर्घकालिक रणनीतिक सहयोग की घोषणा करना एक सम्मान की बात है। दोनों कंपनिया आश्वस्त हैं कि पहले संयुक्त रूप से विकसित इमेजिंग फ्लैगशिप स्मार्टफोन दोनों कंपनियों की अग्रणी प्रगति को सफल बनाता है। हालांकि, चीनी स्मार्टफोन कंपनी ने अभी तक Xiaomi 12 अल्ट्रा के बारे में किसी भी विवरण की पुष्टि नहीं की है। बता दें कि Xiaomi के प्रतिद्वंद्वियों, वनप्लस, वीवो और ओप्पो ने भी प्रसिद्ध कैमरा निर्माताओं के साथ मिलकर काम किया है। वहीं अगर ओप्पो और वनप्लस की बात करें तो उन्होने पहले हैसलब्लैड के साथ हाथ मिलाया है, जबकि वीवो ज़ीस के साथ जुड़ा हुआ है।

Edited By: Ankita Pandey