नई दिल्ली, टेक डेस्क। पिछले दिनों Xiaomi ने अपने एंट्री-लेवल स्मार्टफोन Redmi 7A को ऑनलाइन के साथ ही ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध करा दिया है। वहीं अब कंपनी ने इस फोन के लिए नया अपडेट MIUI 10.2.7.0 यूजर इंटरफेस जारी कर दिया है। इसके साथ ही फोन में जुलाई एंड्राइड सिक्योरिटी पैच भी उपलब्ध कराया गया है। फोन को मिलने वाले नए अपडेट के बाद इसका कैमरा पहले की तुलना बेहतर हो जाएगा। नए अपडेट के बाद कैमरे में एआई पोर्टेड मोड और एआई सीन डिटेक्शन जैसे फीचर्स उपलब्ध होंगे। एआई सीन डिटेक्शन फीचर कैमरे में अलग-अलग 33 सीन को पहचानने में सक्षम है। 

भारतीय बाजार में Redmi 7A दो स्टोरेज वेरिएंट में उपलब्ध है। जिसमें 2GB +16GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 5,999 है। जबकि 2GB +32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत Rs 6,199 है। यह फोन कंपनी की वेबसाइट mi.com के साथ ही ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों जगह से खरीदा जा सकता है। भारतीय बाजार में यह फोन मेट ब्लू, मेट गोल्ड और मेट ब्लैक तीन कलर ऑप्शन में उपलब्ध है।

Redmi 7A के स्पेसिफिकेशन्स

Redmi 7A के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें 5.45 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह फोन ओक्टा-कोर 2GHz स्नैपड्रैगन 439 प्रोसेसर पर कार्य करत है। जिसमें शानदार ग्राफिक्स क्वालिटी के लिए एड्रीनो 505 जीपीयू दिया गया है। फोन की सिक्योरिटी के लिए फेस अनलॉक फीचर दिया गया है। 

Redmi 7A एंड्रॉइड 9.0 पर आधारित MIUI 10 पर आधारित है। इसके फोटोग्राफी सेक्शन पर नजर डालें तो फोन में 12 मेगापिक्सल के Sony IMX486 सेंसर वाला प्राइमरी कैमरा दिया गया है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी की सुविधा के लिए फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा मौजूद है जिसमें दिया गया AI स्मार्ट ब्यूटी मोड्स सेल्फी को और भी खूबसूरत बनाता है।  स्प्लैश-प्रूफ डिजाइन के साथ आने वाले इस फोन में पावर बैकअप के लिए 4,000एमएएच की बैटरी दी गई है। 

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस