नई दिल्ली, टेक डेस्क। अभी तक आपने 48MP, 64MP या फिर 108MP कैमरे वाले स्मार्टफोन के बारे में सुना है। लेकिन, क्या आप जानते हैं कि अगले महीने 192MP कैमरे वाले स्मार्टफोन को पेश किया जा सकता है? ऐसा हम नहीं कह रहे हैं, दरअसल चीनी माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट Weibo पर एक टिपस्टर ने इस बात का खुलासा किया है। हालांकि, टिप्सटर ने ये नहीं बताया कि कौन सी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी इस स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाली है। आपको बता दें कि अभी तक 108MP कैमरे वाले स्मार्टफोन्स हमें देखने को मिला है। Samsung Galaxy U20 Ultra में इस सेंसर का इस्तेमाल किया गया है।

(फोटो साभार- Digital Chat Session/Weibo)

पहले भी ये खबरें सामने आ चुकी हैं कि Xiaomi 144MP वाले कैमरा सेंसर पर काम कर रहा है। साथ ही, OPPO भी कुछ ऐसे ही कैमरा सेंसर पर काम कर रहा है। Weibo पर Digital Chat Session अकाउंट से इस बात की जानकारी सामने आई है। इस स्मार्टफोन के बारे में अन्य जानकारी अगले महीने उपलब्ध होगी। टिप्सटर ने इस स्मार्टफोन के एक और फीचर के बारे में भी खुलासा किया है। उसके मुताबिक, ये स्मार्टफोन SM7250 (Snapdragon 765 सीरीज) के प्रोसेसर के साथ आएगा।

Snapdragon 765 सीरीज होने की वजह से स्मार्टफोन को मिड रेंज में लॉन्च किया जा सकता है। हालांकि, क्वालकम स्नैपड्रैगन 765 सीरीज 192MP कैमरे को केवल स्क्रीनशॉट लेने के लिए सपोर्ट कर सकता है। केवल SD865 फ्लैगशिप प्रोसेसर ही 200MP कैमरा सेंसर को सपोर्ट कर सकता है। ऐसे में टिप्सटर का दावा कितना सही है, ये तो अगले महीने ही पता चलेगा।

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी LG अपने अगले फ्लैगशिप 5G स्मार्टफोन को लॉन्च करने वाला है। इस स्मार्टफोन को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 700 सीरीज के साथ लॉन्च किया जा सकता है। ऐसे में इस स्मार्टफोन में शायद इस कैमरे का इस्तेमाल किया जा सकता है। वहीं, Xiaomi इस साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन को 144MP कैमरा सपोर्ट के साथ लॉन्च कर सकता है। OPPO एवं अन्य स्मार्टफोन निर्माता कंपनियां भी Samsung और Sony के साथ मिलकर हाई रिजोल्यूशन कैमरा डिजाइन करने के लिए कह चुके हैं। अब, देखना ये होगा कि कौन सी मोबाइल कंपनी इस स्मार्टफोन को लॉन्च करेगी?

Posted By: Harshit Harsh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस