नई दिल्ली, टेक डेस्क। सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL आजकल खुद को दूसरे ऑपरेटर्स से दो कदम आगे रखने पर काम कर रही है। इस क्रम में कंपनी ने अपने ब्रॉडबैंड सेगमेंट में एक नया प्लान पेश किया है जिसका नाम Work@Home है। दरअसल, Coronavirus के चलते कई लोग घर से काम यानी वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और इसी के लिए BSNL ने Work@Home प्लान पेश किया है। सबसे अहम बात कि यह प्लान एकदम फ्री है। कंपनी ने इस प्लान को अंदमान और निकोबर समेत सभी सर्कल्स में उपलब्ध कराया गया है। हालांकि, इसमें कंपनी ने एक शर्त रखी है। तो चलिए जानते हैं इन शर्त और प्लान की डिटेल्स के बारे में:

BSNL Work@Home प्लान की डिटेल्स: सबसे पहले बात करते हैं इस प्लान की कीमत की। जैसा कि हमने आपको बताया इस प्लान को फ्री में दिया जा रहा है। लेकिन इसका इस्तेमाल केवल कंपनी के मौजूदा यूजर्स ही कर पाएंगे। इन यूजर्स के पास लैंडलाइन कनेक्शन होना बेहद आवश्यक है। इस प्लान में यूजर्स को 10 Mbps की स्पीड के साथ 5 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। डेली डाटा खत्म होने के बाद यूजर्स को 1 Mbps तक की स्पीड दी जाएगी। हमने इस खबर को लेकर BSNL के कस्टमर केयर से बात की और उनसे इस प्लान की शर्तों की जानकारी ली। चलिए जानते हैं क्या है उनका कहना:

BSNL के कस्टमर केयर एग्जीक्यूटिव के मुताबिक, यह प्लान केवल उन्हीं यूजर्स को दिया जाएगा जिनके पास पहले से ही BSNL का लैंडलाइन कनेक्शन है। लैंडलाइन कनेक्शन यूजर्स जब नया ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेंगे तो उन्हें यह प्लान दिया जाएगा। यह प्लान एक महीन के लिए दिया जाएगा। इसके खत्म होने के बाद अगर यूजर कोई रिचार्ज नहीं कराता है तो उनके कनेक्शन पर न्यूनतम राशि वाला कोई भी प्लान एक्टिवेट कर दिया जाएगा। इसके अलावा अगर कई यूजर नया लैंडलाइन कनेक्शन खरीदते हैं तो वो इस प्लान के लिए मान्य नहीं होंगे। 

Posted By: Shilpa Srivastava

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस