Move to Jagran APP

सावधान! गूगल सर्च रिजल्ट में Windows Movie Maker स्कैम सॉफ्टवेयर टॉप पर

इस मामले को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्त ने कहा, “हम अपने रिजल्टस को हमेशा ठीक करने की कोशिश करते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 10 Nov 2017 02:26 PM (IST)Updated: Fri, 10 Nov 2017 03:00 PM (IST)
सावधान! गूगल सर्च रिजल्ट में Windows Movie Maker स्कैम सॉफ्टवेयर टॉप पर
सावधान! गूगल सर्च रिजल्ट में Windows Movie Maker स्कैम सॉफ्टवेयर टॉप पर

नई दिल्ली (जेएनएन)। माइक्रोसॉफ्ट यूजर्स के लिए कंपनी ने एक वीडियो एडिटर पेश किया था। हालांकि, इसे कंपनी अब उपलब्ध नहीं करा रही है। लेकिन गूगल में अगर माइक्रोसॉफ्ट के वीडियो एडिटर के लिए सर्च किया जाए तो सबसे ऊपर Windows Movie Maker का नाम आता है। आपको बता दें कि यह एक स्कैम वर्जन है जो यूजर्स के पैसे चुरा सकता है।

loksabha election banner

माइक्रोसॉफ्ट का क्या है कहना?

इस मामले को लेकर माइक्रोसॉफ्ट के प्रवक्ता ने कहा, “हम अपने रिजल्टस को हमेशा ठीक करने की कोशिश करते हैं। हमने इस स्कैम वर्जन के मामले को संज्ञान में लिया है और हम यूजर्स की सुरक्षा के लिए कड़े कदम उठा रहे हैं। हम हमेशा यूजर्स को यह सुझाव देते हैं कि वो कोई एप या प्रोग्राम डाउनलोड करने से पहले वेबसाइट्स (जहां से एप या प्रोग्राम डाउनलोड कर रहे हैं) को अच्छे से जांच लें। अगर वो वेबसाइट विश्वसनीय नहीं है तो वहां से कोई भी प्रोग्राम या एप डाउनलोड न करें।

इस मामले को लेकर गूगल ने फिलहाल कोई टिप्पणी नहीं की है। वहीं, windows-movie-maker.org की तरफ से भी कोई बयान सामने नहीं आया है। आपको बता दें कि Windows Movie Maker का स्कैम वर्जन windows-movie-maker.org वेबसाइट पर दिया गया है। जब यूजर्स गूगल में इसे सर्च करते हैं तो इसका लिंक माइक्रोसॉफ्ट स्टोर वेबसाइट से ऊपर दिखाई देता है। हालांकि, यह माइक्रसॉफ्ट ऑनलाइन स्टोर पर ऑफ-ब्रैंड नाम से उपलब्ध है। रिव्यूअर ने इसे स्पैम वर्जन बताया है।

यूजर्स को देने होंगे इतने पैसे:

जिन यूजर्स ने इन फेक वर्जन को डाउनलोड किया है उन्हें Windows Movie Maker के सभी फीचर्स को इस्तेमाल करने के लिए पैसे देने के लिए कहा जा रहा है। इसे अपग्रेड करने के लिए 29.95 डॉलर यानी करीब 1,900 रुपये देने होंगे। आपको बता दें कि कंपनी का आधिकारिक Windows Movie Maker फ्री में उपलब्ध कराया गया था। गूगल ट्रेंड्स के मुताबिक, इस सॉफ्टेवयर के लिए सबसे ज्यादा सर्च फिलिपिन्स से किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:

इस महीने 6000 रुपये में लॉन्च हो सकता है सबसे छोटा एंड्रॉयड फोन

ई-कॉमर्स कंपनियां दे रही सस्ते में फोन खरीदने का मौका, मिल रहा 12500 रुपये तक का ऑफर

ड्यूल कैमरा के साथ फ्लिपकार्ट भारत में लॉन्च कर सकता है Capture Plus स्मार्टफोन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.