Move to Jagran APP

माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 डेस्कटॉप एप्स को मोबइल में भी कर पाएंगे इस्तेमाल

माइक्रोसॉफ्ट एक ऐसा फीचर लॉन्च करने की तैयारी कर रही है जिससे एक साथ काम में आने वाली एप्स का ग्रुप बनाया जा सकता है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 29 Nov 2017 01:29 PM (IST)Updated: Wed, 29 Nov 2017 01:29 PM (IST)
माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 डेस्कटॉप एप्स को मोबइल में भी कर पाएंगे इस्तेमाल
माइक्रोसॉफ्ट विंडोज 10 डेस्कटॉप एप्स को मोबइल में भी कर पाएंगे इस्तेमाल

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। अमेरिका की टेक्नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट, विंडोज 10 की एप्स में टैब फीचर जोड़ने की तैयारी कर रही है। इससे एप्स (जिन पर एक साथ काम किया जा रहा है) का ग्रुप बनाया जा सकता है। विंडोज 10 के टेस्टर्स सबसे पहले माइक्रोसॉफ्ट के नए फीचर Sets की टेस्टिंग करेंगे। इस टैब इंटीग्रेशन को सबसे पहले विंडोज 10 के स्पेशल यूनिवर्सल विंडोज एप्स में उपलब्ध कराया जाएगा। इसे पूरी तरह से जारी करने से पहले कंपनी इस फीचर के बारे में ज्यादा से ज्यादा फीडबैक इक्ट्ठा करेगी।

loksabha election banner

जानें फीचर के बारे में:

Sets फीचर के जरिए एप्स का ग्रुप बनाया जा सकता है जिनपर एक साथ काम किया जा रहा हो। उदाहरण के तौर पर: अगर आप Word पर काम कर रहे हैं और आपको इंटरनेट से कोई रिसर्च डाटा लेना है। साथ ही किसी अन्य एप्स से नोट्स लेने हैं तो आप इन सभी का एक सिंगल विंडो में एक ग्रुप बना सकते हैं। इस फीचर को इस तरह बनाया गया है जिससे यूजर्स मोबाइल या पीसी पर दो या उससे ज्यादा टास्क्स का एक ग्रुप बना सकते हैं। इन्हें मोबाइल से पीसी और पीसी से मोबाइल में एक्सेस किया जा सकता है।

माइक्रोसॉफ्ट इन टैब्स का स्टैंडर्ड डेस्कटॉप एप्स जैसे फाइल एक्सप्लोरर या नोटपैड में विस्तार करने पर विचार कर रहा है। आपको बता दें कि ऑफिस एप का डेस्कटॉप वर्जन अगले वर्ष से इस नए फीचर को सपोर्ट करने लगेगा। इस फीचर को मोबाइल पर लाना डेवलपर्स के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि डेस्कटॉप पर एक साथ कई टैब्स के साथ काम करना फिर भी आसान है। लेकिन उतना ही काम मोबाइल पर करना काफी मुश्किल साबित हो सकता है।

यह भी पढ़ें:

वर्ष 2023 तक प्रति स्मार्टफोन डाटा यूसेज 5 गुना बढ़ने की उम्मीद: Ericsson

इन स्मार्टफोन पर आया एंड्रॉयड Oreo अपडेट, क्या आपका फोन है लिस्ट में

भारतीय टैबलेट बाजार में लेनोवो ने किया टॉप: CMR
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.