Move to Jagran APP

क्यों OPPO Reno3 Pro है साल 2020 का बेस्ट स्मार्टफोन?

OPPO Reno3 Pro में 64MP जूम क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है जो कि शानदार फोटोग्राफी का अहसास कराने में सक्षम है

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 12 Mar 2020 06:09 PM (IST)Updated: Mon, 16 Mar 2020 04:02 PM (IST)
क्यों OPPO Reno3 Pro है साल 2020 का बेस्ट स्मार्टफोन?
क्यों OPPO Reno3 Pro है साल 2020 का बेस्ट स्मार्टफोन?

नई दिल्ली, टेक डेस्क। OPPO एक ऐसा ब्रांड है जो स्मार्टफोन के हर मोर्चों पर बारीकी से काम करता है। बात चाहें डिजाइन की हो या फिर डिस्प्ले और कैमरा की, इसने हमेशा ही यूजर्स को कुछ नया देने की कोशिश की है। अपने यूजर्स के लिए कुछ नया करने के इसी प्रयास के तहत OPPO ने हाल ही में OPPO Reno3 Pro नाम से एक प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह स्मार्टफोन अपने डिजाइन, कैमरे और परफॉर्मेंस की वजह से युवाओं में पसंद किया जा रहा है। आइए विस्तार से समझते हैं कि OPPO Reno3 Pro कैसे एक बेहतरीन स्मार्टफोन है? 

loksabha election banner

आकर्षक डिजाइन और डिस्प्ले 

यूजर्स की पहली नजर में जो फोन पसंद आ गया, समझ लीजिए फोन निर्माता कंपनी ने आधी बाजी जीत ली। OPPO एक ऐसा ब्रांड है जो भारतीय यूजर्स को अच्छी तरह से समझता है। उसे पता है कि एक यूजर्स को डिजाइन में क्या चाहिए। OPPO Reno3 Pro को तैयार करते समय उसके डिजाइन पर बहुत ही काम किया गया है। इसका बैक पैनल काफी खूबसूरत है और इसमें ग्लॉसी फिनिशिंग दी गई है। इसका आकार 158.8mm × 73.4mm × 8.1mm है। वहीं फोन का वजन 175 ग्राम है जो लाइट वेट फील देता है। यह इतना हल्का और कॉम्पैक्ट है कि आप इसे आसानी से कैरी कर सकते हैं।   

इस फोन में दुनिया का पहला डुअल पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है, जिससे यह फोन आकर्षक और नया लगता है। बात OPPO Reno3 Pro की स्क्रीन की करें, तो इसमें 6.4 इंच का AMOLED स्क्रीन दिया गया है। इसका आस्पेक्ट रेश्यो 20:9 और स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 91.5 प्रतिशत है। इसके अलावा इस स्मार्टफोन को TÜV Rheinland द्वारा फुल केयर डिस्प्ले सर्टिफिकेट दिया गया है। इसका मतलब है कि इसके डिस्प्ले से आपकी आंखों को कोई नुकसान नहीं होगा। 

लाजवाब कैमरा 

शुरुआत से ही स्मार्टफोन की पहचान उसके कैमरे से होती रही है। आज भी यूजर्स स्मार्टफोन की क्वालिटी उसके कैमरे से तय करते हैं। OPPO ने हमेशा ही उन यूजर्स का ख्याल रखा है, जो स्मार्टफोन में फीचर्स से भरपूर शानदार कैमरे की तलाश में रहते हैं। OPPO Reno3 Pro भी एक ऐसा स्मार्टफोन है, जिसमें फोटोग्राफी, वीडियोग्राफी और सेल्फी के लिए बहुत कुछ है। OPPO Reno3 Pro में 64MP जूम क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इसका कैमरा इतना शानदार है कि आप किसी भी तरह की लाइट कंडीशन में अच्छी तस्वीरें ले सकते हैं।

इसमें 13MP का टेलीफोटो लैंस दिया गया है, जिससे आप स्टेडियम में दूर बैठे अपने फेवरेट खिलाड़ी की क्लियर तस्वीरें ले सकते हैं। वैसे OPPO Reno3 Pro का 8MP अल्ट्रा-वाइड एंगल लैंस आपके तस्वीरें लेने के एक्सपीरियंस को शानदार बनाता है। इस लेंस के जरिए आप किसी भी बड़े क्षेत्र को आसानी से अपने फोन में कैप्चर कर सकते हैं। इसके रियर में 2MP का मोनोलैंस भी दिया गया है, जो अलग-अलग स्टाइल में फोटों लेने में आपकी मदद करता है। यह स्मार्टफोन 5x हाइब्रिड जूम और 20x डिजिटल जूम के साथ आता है। इसका मतलब है कि आप दूर की भी फोटों आसानी से खींच सकते हैं। इस फोन की खूबी एक और है। आप इससे 108MP वाला अल्ट्रा क्लियर पिक्चर भी ले सकते हैं। यकीन मानिए पिक्चर की क्वालिटी ज्यादा अच्छी और रिच होगी।

रियर कैमरे की तरह इसका फ्रंट कैमरा भी उम्मीद के मुताबिक खरा उतरता है। OPPO Reno3 Pro का 44+2MP डुअल पंच-होल सेल्फी कैमरा नेचुरल तस्वीरें लेने में पूरी तरह से सक्षम है। इसके फ्रंट कैमरे में वाइड एंगल लेंस भी दिया गया है, जिससे सेल्फी लेने का एक्सपीरियंस बेहतर हो जाता है। सेल्फी के लिए यह स्मार्टफोन आपको अल्ट्रा नाइट मोड की सुविधा भी देता है। इसके जरिए आप कम लाइट या फिर रात में भी साफ और डिटेल्स के साथ सेल्फी ले सकते हैं।  

देता है जबरदस्त परफॉर्मेंस  

OPPO Reno3 Pro की परफॉर्मेंस इसे काबिल-ए-तारीफ बनाती है। यह 8GB रैम और 128GB/256GB स्टोरेज विकल्प के साथ आता है। यह मीडियाटेक MTK P95 चिपसैट से लैस है। यह एक पावरफुल प्रोसेसर है जो गेमिंग को पूरी तरह सपोर्ट करता है। इसका प्रोसेसर और रैम मल्टीटास्किंग में बहुत ही मदद करता है। गेम खेलते समय या फिर एक एप से दूसरे एप तक स्विच करने के दौरान स्पीड की कमी नहीं दिखाई देती।  

OPPO Reno3 Pro में 4025mAh की दमदार बैटरी दी गई है, जिसे 30W VOOC फ्लैश चार्ज 4.0 का सपोर्ट मिला हुआ है। यह फोन 20 मिनट में ही 50 प्रतिशत तक चार्ज हो जाता है। फोन की बैटरी फुल चार्ज होने के बाद बिना किसी दिक्कत के पूरे दिन साथ देती है। इसमें ColorOS 7 ऑपरेटिंग सिस्टम है, जो कई तरह के नए फीचर्स जैसे मल्टी यूजर मोड,  डार्क मोड, डॉक वॉल्ट के साथ आता है। इससे फोन इस्तेमाल करने का एक्सपीरियंस और शानदार हो जाता है। 

कीमत 

OPPO Reno3 Pro हर लिहाज से एक बेहतरीन स्मार्टफोन है। बात इसकी कीमत की करें, तो वो भी आकर्षक है। इसके 8GB रैम + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 29,990 रुपये और 8GB रैम + 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 32,990 रुपये रखी गई है। OPPO Reno3 Pro स्मार्टफोन Amazon और Flipkart पर उपलब्ध है। इस स्मार्टफोन को आप ऑफलाइन स्टोर पर भी आकर्षक ऑफर के साथ खरीद सकते हैं। 

OPPO Reno3 Pro पर आपको EMI की भी सुविधा मिलेगी। Home Credit, ICICI Bank और Kotak Mahindra Bank के जरिए आप EMI पर फोन खरीद सकते हैं। इसके अलावा Axis Bank और ICICI Bank से खरीदने पर आपको 5-10 फीसदी का डिस्काउंट मिलेगा। Amazon से इस स्मार्टफोन को खरीदने पर आपको Bluetooth speaker फ्री में मिलेगा। वहीं Jio के यूजर्स को 100% तक का अतिरिक्त डाटा भी मिलेगा। साथ ही, OPPO Reno3 Pro को ऑफलाइन खरीदने पर आपको कंप्लीट डैमेज प्रोटक्शन भी मिलेगा।  

अगर आप स्मार्टफोन इस्तेमाल करने के एक्सपीरियंस को बदलना चाहते हैं तो आपको OPPO Reno3 Pro जरूर चुनना चाहिए। यह एक प्रीमियम स्मार्टफोन है। इसका जबरदस्त डिजाइन, शानदार कैमरा और दमदार परफॉर्मेंस इसे भीड़ से अलग करता है। गेम खेलने और फोटोग्राफी या वीडियोग्राफी का शौक रखने वालों के लिए यह एक बेस्ट फोन है। 

लेखक: शक्ति सिंह


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.