Move to Jagran APP

क्यों Nothing Phone (1) है सबसे अलग? फोन में मिलेंगी 900 एलईडी लाइट, जानें ऐसी कमाल की खूबियां

Nothing Phone (1) Feature leak Nothing Phone (1) स्मार्टफोन के बैक में 5 लाइटिंग स्ट्रिप्स दिए गए हैं। यह लाइटिंग स्ट्रिप्स 900 LED लाइट से मिलकर बने हैं जो फोन के इनकमिंग कॉलिंग मैसेज चार्जिंग नोटिफिकेशन के दौरान जलेगी।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 23 Jun 2022 09:45 AM (IST)Updated: Thu, 23 Jun 2022 10:25 AM (IST)
क्यों Nothing Phone (1) है सबसे अलग? फोन में मिलेंगी 900 एलईडी लाइट, जानें ऐसी कमाल की खूबियां
Photo Credit - Nothing Phone 1 File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Nothing Phone (1) Feature leak : नथिंग फोन 1 (Nothing Phone 1) स्मार्टफोन 12 जुलाई को लॉन्च हो रहा है। लेकिन लॉन्च से पहले फोन को लेकर काफी चर्चा हो रही है। दरअसल यह चर्चा यूं ही नहीं हो रही है। फोन में कई सारे ऐसे फीचर्स दिए गए हैं, जो बाकी किसी दूसरे स्मार्टफोन में देखने को नहीं मिलेंगे। कम शब्दों में कहें, तो Nothing Phone 1 बस स्मार्टफोन नहीं होगा, उसमें फोन के साथ कई फन लविंग फीचर्स मिलेंगे। आइए जानते वो कौन से फीचर्स हैं- 

loksabha election banner

Nothing Phone 1 में Glyph इंटरफेस क्या है?

Nothing Phone 1 स्मार्टफोन के बैक में 5 लाइटिंग स्ट्रिप्स दिए गए हैं। यह लाइटिंग स्ट्रिप्स 900 LED लाइट से मिलकर बने हैं। मतलब फोन के बैक में मिलने वाली 900 LED लाइट अलग-अलग पैटर्न में जलेंगी। इन लाइटिंग पैटर्न से चार्जिंग, नोटिफिकेशन्स और कॉल नोटिफिकेशन की डिटेल मिलेगी। इस फीचर को Setting पेज के Glyph इंटरफेस से जोड़ा जाएगा। इससे आपको फोन के नोटिफिकेशन्स के लिए फोन के डिस्प्ले को देखने की जरूरत नहीं होगी।

कैसे काम करेगा Glyph इंटरफेस

Nothing Phone 1 स्मार्टफोन में Glyph इंटरफेस सेटिंग फीचर दिया जाएगा। इससे फोन में काफी ब्राइट लाइटिंग मिलेगी। इन लाइटिंग पैटर्न को रिंगटोन के साथ सिंक किया जा सकेगा। अलग-अलग कॉन्टैक्ट ग्रुप के लिए अगल लाइटिंग पैटर्न का इस्तेमाल कर सकते हैं। वही Glyph इंटरफेस को कस्टमाइज कर पाएंगे। मतलब अगर आप नहीं चाहते हैं कि सोने के दौरान Glypy फीचर परेशान करें, तो आप इस फीचर को टर्न ऑफ कर सकते हैं।

चार्जिंग

फोन कितनी फीसद चार्ज हो गया है या फिर फोन में कितनी बैटरी है। इसे जानने के लिए फोन के रियर में लाइटिंग पैटर्न दिया गया है। जो चार्जिंग स्टेटस की जानकारी उपलब्ध कराएगा। हालांकि यह चार्जिंग के दौरान पूरे समय ऑन नहीं रहेगा। फोन को हल्का से हिलाने पर चार्जिंग इंडीकेशन जारी हो जाएगा।

कॉलिंग

स्मार्टफोन में कॉलिंग के दौरान कई सारे कॉलिंग पैटर्न दिए जाएंगे, जिसे यूजर्स अपने हिसाब से सेट कर पाएंगे। साथ ही कॉल रिसीव और कॉल रिजेक्ट होने पर भी लाइटिंग पैटर्न से नोटिफिकेशन मिलेगा।

रिवर्स चार्जिंग

जब आप रिवर्स चार्जिंग के दौरान फोन के किसी डिवाइस को चार्ज करेंगे, तो एक अलग लाइटिंग पैटर्न मिलेगा।

रिकॉर्डिंग

जब आप फोन के रियर कैमरे से रिकॉर्डिंग ऑन करेंगे, तो सभी रियल लाइट ऑन हो जाएगी, जिसकी लाइट काफी ब्राइट होती है। ऐसे में फोन के रात के वक्त फोटो या वीडियो रिकॉर्डिंग का शानदार अनुभव मिलेगा।

नोट - Nothing Phone 1 स्मार्टफोन में करीब 900 एलईडी लाइट दी गई है, जो काफी ब्राइट है। ऐसे में सवाल उठता है कि फोन की बैटरी लाइफ कितनी होगी। साथ ही सिंगल चार्ज में स्मार्टफोन की बैटरी कितनी देर चल चल पाएगी। फिलहाल ये जानकारी फोन की लॉन्च के वक्त ही मालूम चलेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.