Move to Jagran APP

WhatsApp यूजर्स दें ध्यान! आज के बाद इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा वॉट्सऐप, यहां देखें लिस्ट

WhatsApp iOS Update WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक iPhone 5 और iPhone 5c के लिए सपोर्ट समाप्त हो रहा है। मतलब आपका WhatsApp इन दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम वाले डिवाइस के इस्तेमाल के लिए सुरक्षित नहीं रहेगा। आइए जानते हैं पूरी डिटेल..

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 24 May 2022 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 24 May 2022 09:43 AM (IST)
WhatsApp यूजर्स दें ध्यान! आज के बाद इन स्मार्टफोन में नहीं चलेगा वॉट्सऐप, यहां देखें लिस्ट
Photo Credit - WhatsApp Image File Photo

नई दिल्ली, टेक डेस्क। WhatsApp  मौजूदा वक्त में भारत में करीब 487 मिलियन (करीब 48.7 करोड़) लोग वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अगर आपको मालूम चले कि आज यानी 24 मई 2022 से आपके स्मार्टफोन में वॉट्सऐप नहीं चलेगा, तो आपको जोरदार झटका लग सकता है। हालांकि यह सच है, आज के बाद कुछ स्मार्टफोन में वॉट्सऐप का इस्तेमाल नहीं किया जा सकेगा। ऐसे में सभी वॉट्सऐप यूजर्स को जान लेना चाहिए कि आखिर कौन से स्मार्टफोन हैं, जिनमें आज से स्मार्टफोन का इस्तेमाल प्रतिबंधित होने जा रहा है।

loksabha election banner

किन स्मार्टफोन में आज काम नहीं करेगा WhatsApp?

अगर आप नया स्मार्टफोन इस्तेमाल कर रहे हैं, तो आपको घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि वॉट्सऐप के इस्तेमाल पर प्रतिबंध पुराने स्मार्टफोन पर लगाया गया है। वही अगर आप एंड्रॉइड स्मार्टफोन यूजर्स हैं, तब भी आपको घबराने की जरूरत नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक आज से वॉट्सऐप कुछ आईफोन मॉडल पर काम करना बंद कर देगा। हालांकि मैसेजिंग कंपनी ने अभी तक रिपोर्ट को कंफर्म नहीं किया है।

WABetaInfo की रिपोर्ट ने किया कंफर्म 

WABetaInfo की एक नई रिपोर्ट के मुताबिक Apple कुछ iPhone ग्राहकों को सूचित किया गया है कि आज से iPhone 5 और iPhone 5c के लिए सपोर्ट समाप्त हो रहा है। मतलब आपका WhatsApp इन दोनों ऑपरेटिंग सिस्टम वाले डिवाइस के लिए सुरक्षित नहीं रहेगा। ऐसे में WhatsApp का इस्तेमाल बंद किया जा रहा है। अगर आपका iPhone पुराने सॉफ़्टवेयर पर काम कर रहा है, तो इसे तुरंत अपग्रेड करें या इसके प्रभावित होने का जोखिम है।

इन प्लान में काम नहीं करेगा WhatsApp 

- आई फोन 5

- आईफ़ोन 5c

कैसे करें अपडेट 

अगर आपके पास आईफोन है, तो पहले जान लें कि कहीं आपका स्मार्टफोन पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर तो नहीं चल रहा है। अगर आपका फोन अपडेट नहीं है, तो उसे तुरंत अप टू डेट कर लेना चाहिए। iPhone के लेटेस्ट सॉफ्टवेयर अपडेट के लिए आपको सेटिंग मेनू में  जाना होगा, इसके बाद About और फिर Software पर अपडेट पर जाना होगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.